nb dance marathon
ट्रिलियम मॉल में ‘वी आर नागपुर’ डांस मैराथन फ़्लैश मॉब

    Loading

    नागपुर: इंटरनेशनल डांस डे 29 अप्रैल को ‘नवभारत’ की ओर से डांस मैराथन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें नागपुर 12 घंटे तक लगातार नाचेगा. नाचने को लेकर युवाओं में अभी से भारी उत्साह देखा जा रहा है. युवाओं के बीच सिग्नेचर स्टेप ट्रेंड करने लगा है. युवा बड़े पैमाने पर रील बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर रहे हैं. सोशल मीडिया में युवाओं ने सिग्नेचर स्टेप को बड़े पैमाने पर फॉलो करना शुरू कर दिया है. इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि 29 अप्रैल को कार्यक्रम स्थल पर बड़े पैमाने पर उनकी सहभागिता देखी जा सकती है.

    खुद की रील कर रहे तैयार

    ‘नवभारत’ ने युवाओं के लिए खासतौर पर सिग्नेचर स्टेप तैयार किए हैं. क्यूआर कोड स्कैन कर इसे देखा और सीखा जा सकता है. इसी क्यूआर कोड के जरिए बच्चे, महिलाएं, युवक-युवतियां यहां तक की कई जवां बुजर्ग भी अपना-अपना रील (वीडियो) बना रहे हैं और सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि पर पोस्ट कर रहे हैं. मस्ती भरे माहौल में वीडियो बनाया जा रहा है. सोशल मीडिया में ट्रेंड होने से डांस मैराथन की रीच (पहुंच) नागपुर से कहीं दूर तक पहुंच चुकी है. बाहर के लोग भी इसमें घर बैठे सहभागी हो रहे हैं.

    वी आर नागपुर में छायी डांस की मस्ती

    वीआर नागपुर में डांस गुरुओं की ओर से कार्यक्रम हुए जिसमें सैकड़ों की संख्या में युवाओं से भाग लिया और अपनी डांस कलाओं को प्रदर्शित किया. युवाओं की प्रतिभा देखते ही बन रही थी और एक से बढ़कर एक स्टेप्स पेश कर रहे थे. कुछ ‘युवाओं ने ‘नवभारत सिग्नेचर स्टेप’ को बखूबी पेश किया. इससे पता चलता है कि सिग्नेचर स्टेप युवाओं के दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है.