Burn Alive
Representative Pic

Loading

नागपुर. वाड़ी थाना क्षेत्र में एक 22 वर्षीय युवती ने संदिग्ध परिस्थितियों में अपने ही घर में खुद को आग लगा ली. गंभीर रूप से जली युवती को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का नाम पापुलर सोसाइटी, वाड़ी निवासी प्राजक्ता चंद्रशेखर बांगड़े बताई गई है. जानकारी के अनुसार प्राजक्ता की पिछले ही माह सगाई हुई थी और 30 नवंबर को शादी होनी थी. उसके परिवार में माता-पिता और बड़ा भाई है.

माता आचारी का काम करती है जबकि भाई पारस प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता है. उसके पिता कोई काम नहीं करते. घटना के दिन प्राजक्ता की माता सुबह करीब 7 बजे काम पर चली गई जबकि पिता सुबह टहलने के लिए घर से बाहर थे. उसका बड़ा भाई घर में सोया हुआ था. इसी बीच पारस को धुएं की गंध आई. उठकर देखने पर उसे प्राजक्ता के कमरे से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया. उसने तुरंत दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया लेकिन अंदर से लॉक था.

जैसे-तैसे दरवाजा तोड़कर भीतर किया तो प्राजक्ता बुरी तरह झुलसी हुई पड़ी थी. उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हादसे के बाद परिसर में कई प्रकार की चर्चाएं चल रही हैं.

सगाई होने को एक महीना भी पूरा नहीं हुआ था और प्राजक्ता द्वारा खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली. हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि प्राजक्ता ने यह कदम क्यों उठाया. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.