arrested
File Photo

    Loading

    नागपुर. हत्या के आरोप में जेल में बंद विचाराधीन कैदी को इलाज के लिए मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. रविवार सुबह वह सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भाग गया लेकिन पुलिस ने 8 घंटे के भीतर ही कॉटन मार्केट क्षेत्र में रेलवे परिसर में लगे फुटपाथ से उसे दबोच लिया गया. आरोपी ताजबाग निवासी सोनू उर्फ सोहेल उर्फ शोहेब खान बब्बू खान (40) बताया गया.

    जानकारी के अनुसार, शोहेब वर्ष 2020 में धंतोली थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में आरोपी है. उसे 31 अक्टूबर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. कुछ दिनों बाद पता चला कि उसे मुंह का कैंसर है और उसका इलाज शुरू किया गया. इसी सिलसिले में मेडिकल हॉस्पिटल के वार्ड 19 में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान रविवार सुबह करीब 6.30 से 7 बजे के बीच वह सुरक्षा गार्डों को चकमा देकर भाग गया.

    फुटपाथ पर छुपते दिखा

    जानकारी मिलते ही पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) और एसीपी विलास सोनवने के मार्गदर्शन में अलग-अलग 3 टीमें बनाकर बस स्टैड, रेलवे स्टेशन, बड़ा ताजबाग, छोटा ताजबाग, मीठा नीम दरगाह के अलावा मेडिकल परिसर में भी गहन छानबीन की गई. इस दौरान वह कॉटन मार्केट के रेलवे परिसर से लगी दीवार के पास फुटपाथ पर छुपा हुआ दिखाई दिया. पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई डीसीपी पखाले, एसीपी सोनवने के मार्गदर्शन में एपीआई राजकुमार वानखेडे, एएसआई रतन उंबरकर, मंगेश जुगादे, श्याम मिश्रा, प्रफुल बोरकर, अभय मारोडे, रोशन निंबर्ते, पंकज चिव्हाणे, अश्विन सोमकुंवर आदि ने की.