File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. भाजपा की बर्खास्त प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पोस्ट को लेकर पूरे देशभर में तनाव फैला हुआ है. ऐसे में सिटी के एक युवक ने भी नूपुर के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. बस तब से उसे मारने की धमकी मिल रही है और पूरा परिवार दहशत में है. यह परिवार इतना डरा हुआ है कि पिछले 20 दिनों से अपना घर छोड़कर महाराष्ट्र के बाहर रह रहा है.

    पुलिस ने प्रकरण को गंभीरता से लिया और परिवार को सुरक्षा प्रदान की. दोनों पक्षों को बुलाकर समझाया गया. इस वजह से शहर में उदयपुर और अमरावती जैसी घटना नहीं हुई. 22 वर्षीय युवक शिक्षारत है. परिवार व्यवसाय करता है. 14 जून की रात युवक ने इंस्टाग्राम पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट डाल दी. कुछ मिनट बाद ही उसे जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं. एक के बाद एक धमकी भरे मैसेज आने से वह घबरा गया और दिन निकलते ही नंदनवन थाने पहुंचकर शिकायत की. पूरा परिवार दहशत में था. ऐसे में 2 दिन बाद उनके घर पर करीब 100 लोगों ने हल्लाबोल दिया.

    होटल में छिपना पड़ा

    परिवार को पहले ही ऐसा कुछ होने का अंदेशा था, इसीलिए सभी घर बंद करके एक होटल में छिप गए. पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने उसे धमकाने वालों को भी बुलाया. दोनों पक्षों को समझाया गया और नोटिस भी दिया गया. सुरक्षा के लिहाज से घर पर बंदोबस्त तैनात कर दिया गया लेकिन परिवार को जान जाने का डर सता रहा है. अब तक यह परिवार अपने घर नहीं लौटा है और राज्य के बाहर रिश्तेदार के यहां रह रहा है. पोस्ट करने वाले युवक के भाई ने मीडिया को बताया कि मेरे भाई ने गलती से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की.

    हमने उससे फटकार लगाई और पोस्ट डीलिट करवा दी. इसके साथ ही इंस्टाग्राम पर माफी भी मांगी. बावजूद इसके हमें धमकियां मिल रही हैं. उदयपुर और अमरावती में हुई घटना के बाद से परिवार ज्यादा भयभीत हो गया है. पुलिस ने पूरा सहयोग किया. कुछ दिन बंदोबस्त भी लगाया गया लेकिन अब अन्य शहरों में सामने आई हिंसक घटनाओं के कारण दहशत बनी हुई है, इसीलिए हमें सुरक्षा प्रदान की जाए. 

    पुलिस कर रही है निगरानी : CP

    सीपी अमितेश कुमार ने बताया कि विवादित पोस्ट करने के बाद युवक को धमकी मिल रही थी. इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पूरे परिवार को सुरक्षा प्रदान की. साथ ही दोनों पक्षों को बुलाकर समझाया गया और कानूनी कार्रवाई भी की गई. यही कारण है कि शहर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. पुलिस परिवार के संपर्क में है. उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.