fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. दुबई में माल एक्सपोर्ट करने का झांसा देकर गुजरात के व्यापारियों ने शहर के व्यवसायी को 3.15 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. पीड़ित व्यवसायी ने प्रकरण की शिकायत धंतोली पुलिस से की. आरोपियों में आनंद पार्क, सूरत निवासी सुरेशकुमार हिम्मत सुहागिया, हार्दिक पटेल और पुनगाम निवासी पंकज रवजीभाई गजरा का समावेश है.

    गुरुनानक अपार्टमेंट, रामदासपेठ निवासी वेदांत आनंद छाबरिया (25) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. वेदांत मेडेलीन फूड नामक खाद्य उत्पादनों की कंपनी चलाते हैं. सूरत का सुरेश सुहागिया उनसे मैदा खरीदता था. कुछ समय पहले सुरेश ने वेदांत से संपर्क किया. उन्हें बताया कि दुबई की कंपनियां बड़े पैमाने पर भारत से मैदा खरीदती है. यदि उन्हें पर्याप्त माल सप्लाई किया गया तो अच्छा मुनाफा हो सकता है. दोनों के बीच डील हो गई.

    सप्लाई और पेमेंट सुरेश के जरिए ही की जानी थी. उसके कहने पर वेदांत ने मैदे की 23,940 बैग दुबई की पटेल ब्रास फूड स्टफ ट्रेडिंग कंपनी को भेज दी. जिसका संचालक पंकज गजरा है. सिक्योरिटी के तौर पर सुरेश ने 1-1 करोड़ रुपये के 3 पोस्ट डेटेड चेक भी दिए थे.

    माल सप्लाई होने के बाद सुरेश पेमेंट करने के लिए टालमटोल करने लगा. वेदांत का फोन भी नहीं उठाता था. इसीलिए वेदांत ने सुरेश द्वारा दिए गए 3 चेक बैंक में जमा करवाए. तब पता चला कि तीनों चेक बंद हो चुके अकाउंट के है. तब साफ हो गया कि सुरेश ने धोखाधड़ी के इरादे से ही यह व्यवहार किया था. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.