Uddhav Thackeray Offer to Nitin Gadkari
उद्धव ठाकरे - नितिन गडकरी (डिजाइन फोटो)

Loading

नागपुर: आये दिन महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में कुछ न कुछ होते रहता है। कभी नेताओं के विवाद तो कभी नेताओं द्वारा दिए गए बयान चर्चा का विषय बन जाते है। हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को खुला ऑफर दिया है कि नितिन गडकरी को बीजेपी (BJP) छोड़कर महा विकास अघाड़ी (MVA) में शामिल हो जाना चाहिए। 

Uddhav Thackeray,
उद्धव ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

उद्धव का गडकरी को ऑफर 

जानकारी हो कि बीजेपी की ओर से लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी गई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम नहीं है। यही वजह है कि उद्धव ठाकरे ने गडकरी को बीजेपी छोड़कर महाविकास अघाड़ी में शामिल होने का ऑफर दिया है। इसके साथ ही ठाकरे ने महाविकास अघाड़ी से सांसद बनने का भी वादा किया है। 

दिल्ली के आगे झुको मत

दरअसल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को खुला ऑफर देते हुए कहा है, “दिल्ली के आगे झुको मत, दिल्ली के अहंकार को लात मारो। महाविकास अघाड़ी में आ जाओ, आपको चुनाव में जीतकर लाना हमारी जिम्मेदारी है।”  आपको बता दें कि धाराशिव में जब एक बैठक हुई तो उस दौरान उद्धव ठाकरे ने गडकरी को यह ऑफर दी है। 

GADKARI
नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे ने कहा… 

बैठक के इस मौके पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘नितिन जी, बीजेपी छोड़िए और खड़े रहिए, हम आपको महाविकास अघाड़ी से चुनेंगे।’ महाराष्ट्र का पानी दिखाओ, महाराष्ट्र की धमक दिखाओ। महाराष्ट्र ने कभी दिल्ली के सामने घुटने नहीं टेके। छत्रपति शिवाजी महाराज आगरा में औरंगजेब के सामने नहीं झुके थे, वह उनके सामने झुके।

आज मैं सार्वजनिक रूप से नितिन गडकरी से कह रहा हूं कि इस्तीफा दे दीजिए, हम आपको महाविकास अघाड़ी से चुनेंगे।” ऐसे में अब उद्धव के इस खुले ऑफर को लेकर महाराष्ट्र में जोरों पर चर्चा हो रही है। अब देखना यह होगा कि उद्धव के इस ऑफर पर नितिन गडकरी क्या करते है।