Arrested Nagpur

    Loading

    नागपुर. पांचपावली थाना क्षेत्र में अचानक ही आपराधिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. कुछ दिन पहले ही गैंगवार के चलते रोहन बिहाड़े की हत्या हुई थी. ऐसे में पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने का प्रयास कर रही है. रविवार रात गोपनीय जानकारी के आधार पर पुलिस ने अपराधी के घर पर छापा मारा. उसके घर पर हथियारों का जखीरा मिला. पूछताछ में दूसरे अपराधी का पता चला और उसे भी दबोचा गया. अब उन्हें हथियार बेचने वाले अपराधी की तलाश की जा रही है.

    पकड़े गए आरोपियों में ठक्करग्राम निवासी शशांक सुनील समुद्रे (23) और बालाभाऊपेठ निवासी अभय अजय हजारे (22) का समावेश है. उनके फरार साथी विलास कटारे की तलाश की जा रही है. अक्षय पर हत्या, हत्या का प्रयास और मारपीट सहित कई मामले दर्ज है. शशांक पर भी मारपीट के मामले दर्ज है. रविवार की रात पुलिस को जानकारी मिली कि शशांक ने अपने घर में कई हथियार जमा कर रखे है. खबर के आधार पर पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा. तलाशी लेने पर उसके घर से पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस, तलवार, भाले के पत्ते, कोयता और चाइना चाकू सहित 11 हथियार मिले. पिस्तौल के बारे में पूछताछ करने पर शशांक ने अक्षय का नाम बताया.

    10 दिन पहले ही खरीदी पिस्तौल

    10 दिन पहले ही उसने अक्षय से पिस्तौल और कारतूस खरीदी थी. पुलिस ने अक्षय के घर पर दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला. उसे पकड़ने के लिए परिसर में जाल बिछाया गया और बालाभाऊपेठ में दोपहिया वाहन पर जाते उसे दबोचा गया. तलाशी लेने पर अक्षय के पास भी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए. दोनों ने पुलिस को बताया कि हथियार कांजी हाउस परिसर में रहने वाले विलास कटारे ने बेचे थे. विलास की तलाश जारी है.

    इतने बड़े पैमाने पर हथियारों मिलने से संदेह है कि अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे. सोमवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 1 दिसंबर तक पुलिस हिरासत हासिल की. डीसीपी गोरख भामरे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर संजय मेंढे, रवि नागोसे, एपीआई विक्रांत थारकर, पीएसआई अविनाश जायभाये, रहमत शेख, हेड कांस्टेबल विजय यादव, कांस्टेबल अमित सातपुते, प्रकाश राजपल्लीवार, नितिन वर्मा, पवन भटकर, अंकुश राठोड़, वासुदेव जयपुरकर, गणेश ठाकरे, राजू श्रीवास और शहनवाज मिर्जा ने कार्रवाई को अंजाम दिया.