Raosaheb danve
File Pic

    Loading

    नाशिक : राज्य सरकार (State Government) अपने सभी कार्यों में विफल (Fail) रही है। इसके उलट लोग केंद्र की मोदी सरकार से खुश हैं। केंद्रीय रेल (Central Railway) राज्य मंत्री (State Minister) रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अमर अकबर एंथनी की सरकार आगामी चुनावों (Elections) में मुंह के बल गिर जाएगी। दानवे ने आगे कहा कि राज्य में औसत से अधिक बारिश हुई है। इससे राज्य के किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

    भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए हर जिले और तहसीलों में जा रहे हैं। मेरे साथ सभी पदाधिकारियों ने औरंगाबाद, परभणी, जालना, औरंगाबाद, हिंगोली, नांदेड़, लातूर और सभी तहसीलों का दौरा किया। इस सरकार ने किसानों को फसल के नुकसान की जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन किसानों को कोई मदद नहीं मिली। हमारी सरकार के कार्यकाल में उद्धव ठाकरे ने शोलापुर का दौरा किया था। राज्य में हर जगह स्थिती खराब होने पर ठाकरे ने यहां 50/50 हजार रुपये की मदद करने का आश्वासन दिया था।

    अनुसूचित जनजाति के समान विशेषाधिकार दिए गए

    एसटी निगम के कर्मचारियों को कम से कम सरकारी कर्मचारियों को रियायत जैसी सभी रियायतें दी जाएं, एैसी मांग भी दानवे ने की। धनगर समुदाय के आंदोलन को देखते हुए आदिवासियों में शामिल नहीं किया गया लेकिन उन्हें आदिवासियों और अनुसूचित जनजाति के समान विशेषाधिकार दिए गए। समाज को आदिवासी श्रेणी में शामिल करना तकनीकी रूप से संभव नहीं था। राज्य सरकार ने एसटी निगम के कर्मचारियों को कोई सांत्वना नहीं दी है। स्वास्थ्य विभाग की जांच पर भी ध्यान नहीं दिया गया।

    राज्यों में ड्रग माफिया का बोलबाला है

    पेपर लीक की खबरों के बावजूद सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया है। स्कूल शुरू करने के मामले में भी दो-तीन बार शिक्षा मंत्री द्वारा दी गई तारीख पर स्कूल शुरू नहीं हुए हैं। दिवाली की छुट्टियों को लेकर सरकार ने दो-तीन अलग-अलग फैसले लिए। इसके अलावा राज्यों में ड्रग माफिया का बोलबाला है। सरकार लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। योजनाओं से ध्यान भटकाने के लिए जान-बूझकर आरोप-प्रत्यारोप, प्रेस कांफ्रेंस करना, पूछताछ करना और अधिकारियों पर तरह-तरह के दबाव बनाना इस समय चल रहा है। इसलिए, राज्य या राज्य सरकार की समग्र स्थिति इस मुद्दे को हल करने में विफल रही है। कोरोना के प्रादुर्भाव में रेल्वे की सभी गाडियां बंद कर दी गई थीं। यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की यात्रा सेवा शुरु नहीं थी। लोगों को भारी परेशानी के सामना करना पड़ा था। ऐसे कई मामलों  पर रावसाहब दानवे ने चर्चा करते हुए कहा कि आगामी स्थानीय चुनावों में अमर अकबर एंथोनी की सरकार मुंह के बल गिरने वाली है।