Anjali Damania, serious allegation, Bhujbal family

Loading

  • मानहानि का दावा करेंगे समीर भुजबल

नासिक: अंजलि दमानिया (Anjali Damania) द्वारा छगन भुजबल (Bhujbal) परिवार (family) को बदनाम (Serious Allegations) किया जा रहा है और वह राजनीति के लिए फर्नांडिस परिवार का इस्तेमाल कर रही हैं। मुंबई राकांपा अध्यक्ष और पूर्व सांसद समीर भुजबल ने रविवार को नासिक में अपील की कि इस परिवार को राजनीति का शिकार नहीं बनना चाहिए। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि वह दमानिया के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे। 

भुजबल ने दमानिया द्वारा लगाए गए आरोपों का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि ओबीसी के अधिकारों के लिए महा यलगार सभा का आयोजन किया गया था। इस मुलाकात से जैसे ही भुजबल सुर्खियों में आए तो दमानिया ने मंत्री छगन भुजबल और उनके परिवार को बदनाम करना शुरू कर दिया। भुजबल ने सवाल किया कि 2017 के बाद से दमानिया ने कहा फर्नांडिस परिवार को मामले के लिए वकील उपलब्ध नहीं कराया, जबकि उनके पास वकीलों की एक बड़ी सेना थी। 

हमने जो जमीन खरीदी थी, उसका मालिकाना हक बॉम्बे क्रिश्चियन ट्रस्ट का था और फ्रांसिस फर्नांडिस उस जमीन के मालिक थे। उन्होंने यह संपत्ति अपनी बेटी शैला अथायडे को दे दी, जो उस जगह की मालिक बन गईं. अथायडे ने इस जगह का अधिकार भाऊ फर्नांडिस और उनकी पत्नी को दे दिया। सबसे पहले इस जगह के लिए रहेजा बंधुओं की कंपनी मेसर्स पाम शेल्टर्स से डील हुई। लेकिन उन्होंने दस साल तक काम नहीं किया, फर्नांडीस एक नए डेवलपर की तलाश में थे। वह सोसायटी सचिव फ्रेडरिक नरहोना के माध्यम से हमारे मेसर्स परवेश कंस्ट्रक्शन के संपर्क में आए। 

रहेजा की कंपनी के साथ लेनदेन पूरा होने के बाद, फर्नांडीस दंपति की सहमति से निम्नलिखित समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। फर्नांडिस परिवार को उसी सोसायटी में एक फ्लैट देने का फैसला किया गया। लेकिन फर्नांडिस कहने लगे कि हमें यह मंजूर नहीं है, हम नरहोना से सहमत नहीं हैं और उन्होंने भुगतान भी नहीं किया। इस दौरान ईडी ने संपत्ति जब्त कर ली थी।  इस मामले में हाईकोर्ट ने अपीलीय न्यायाधिकरण में अपील करने का निर्देश दिया। लेकिन उनके वकीलों ने अभी तक इस संबंध में कदम नहीं उठाया है। भुजबल ने आरोप लगाया कि पिछली मंशा इस मामले को जाने से रोकना और समय-समय पर इसे राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना था।