प्रवीण दरेकर (फाइल फोटो)
प्रवीण दरेकर (फाइल फोटो)

    Loading

    नाशिक : राज्य सरकार (State Government) जानबूझकर भाजपा नेता (BJP Leader) नितेश राणे (Nitesh Rane) को परेशान कर रही है, विधान परिषद (Legislative Council) में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) ने कहा कि भाजपा (BJP) मुंबई (Mumbai) महानगरपालिका (Municipal Corporation) में सत्ता में आएगी चाहे इस बार कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पूर्व सांसद किरीट सोमैया (MP Kirit Somaiya) पर हमला निंदनीय था और दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर रविवार को नाशिक आए थे, वह एक कार्यक्रम के लिए जिले के मालेगांव जा रहे थे।

    इससे पहले वह कुछ समय के लिए नाशिक में रुके थे। उस वक्त पत्रकारों से बात करते हुए प्रवीण दारेकर ने कहा कि भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ की गई कार्रवाई बेहद गलत कदम है। प्रवीण दरेकर ने कहा कि इस कार्रवाई से राज्य सरकार की बदले की भावना भी सामने आ रही है, साथ ही कहा कि किसी भी राज्य सरकार के लिए इस तरह का व्यवहार करना सही नहीं है। मुंबई महानगरपालिका में आगामी चुनावों के बारे में बोलते हुए, प्रवीण दरेकर ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, शिवसेना इस चुनाव के बाद मुंबई महानगरपालिका में सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा सत्ता में बनी रहेगी और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ मुंबई महानगरपालिका में सत्ता में रहेगी, पिछली बार भाजपा नेताओं ने सहयोगी के तौर पर सिर्फ शिवसेना की मदद की थी, जो गलती थी, अब इस बार ये गलती नहीं होगी। इसलिए, शिवसेना को मुंबई महानगरपालिका की सत्ता गंवानी होगी, उन्होंने कहा कि नाशिक महानगरपालिका में भी भाजपा सत्ता में आएगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि नाशिक महानगरपालिका में भाजपा सत्ता में आएगी, चाहे कोई कितना भी बहस करे और कोई कुछ भी कर ले।

    भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर हमला पूर्व नियोजित था और वह मौके का इंतजार कर रहे थे। ऐसे गंभीर आरोप लगाते हुए विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि सोमैया पर हमला निंदनीय है। इस मामले में पुलिस कार्रवाई करे नहीं तो भाजपा को आंदोलन करना पड़ेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर तत्काल कदम नहीं उठाए गए तो परिणाम भयावह होंगे। नाशिक पहुंचने के बाद भाजपा के शहर अध्यक्ष गिरीश पालवे, लक्ष्मण सावजी, मेयर सतीश कुलकर्णी, विधायक देवयानी फरांदे, सीमा हीरे, राहुल ढिकले, और अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया।