औद्योगिक वसाहत की 8 कंपनियों में आगजनी, लाखों रुपए का माल जलकर खाक

    Loading

    सातपुर : अंबड औद्योगिक वसाहत के जे. पी. एंटरप्राइजेस सहित बी-84 दातीर मला स्थित पत्रे के शेड में होने वाले 8 कंपनियों (8 Companies) में आग (Fire) लगी, जिसमें लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। दरमियान 6 सिलेंडर का विस्फोट (Cylinder Explosion) हुआ, लेकिन जीवितहानी नहीं हुई। पावडर कोटिंग संबंधित हीट प्रोसेसिंग मशिनरी का यहां पर उपयोग किया जाता है। ओवर हीटिंग (Over Heating) के चलते आग बढ़ने की संभावना दमकल केंद्र (Fire Station) के प्रमुख प्रदीप परदेशी ने व्यक्त की। 

    एक के बाद एक ऐसे 6 व्यावसायिक 19 किलो के सिलेंडर का विस्फोट हुआ। एक सिलेंडर आग से बाहर निकालने में दमकल विभाग को सफलता मिली। इस आगजनी में पावडर कोटिंग का साहित्य और कंपनी में होने वाला माल जलकर खाक हो गया, लेकिन जीवितहानी नहीं हुई। महानगरपालिका के दमकल विभाग के रवींद्र लाड, अविनाश सोनवणे, विजय ठाकूर आदि ने आग को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास किया। 

    आगजनी में जेपी, आर्ट एंटरप्रायझेस, श्लोक, लायसर, चैतन्य, सिद्धिविनायक, टेक्नो इंडस्ट्रीज आदि कंपनियों का बड़े तौर पर नुकसान हुआ। संबंधित कंपनी में आग विरोधक यंत्रणा न होने की बात भी सामने आई।