प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

    Loading

    भिवंडी : आसबीबी परिसर (Assbee Complex) स्थित एक अवैध प्लास्टिक गोदाम (Plastic Godown) में भीषण आग (Fire) लगने से भारी मात्रा में रखा हुआ प्लास्टिक (Plastic) और केमिकल (Chemical) जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा दिए जाने के बाद भी काफी देर से पहुंचे दमकल (Fire Brigade) कर्मियों की टीम ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक गोदाम में रखा भारी मात्रा में माल आग की भेंट चढ़ गया। भीषण आग की वजह से समूचे आसमान में काला धुवा फैल गया जिससे कुछ समय तक लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत उठानी पड़ी। आग बुझने के उपरांत लोगों ने राहत की सांस लिया। 

    मिली जानकारी के अनुसार आसबीबी क्षेत्र स्थित पुरानी हनुमान टेकडी के पास स्थित प्लास्टिक, केमिकल रखे प्लास्टिक गोदाम में सुबह करीब 9 बजे अचानक आग लगी जो देखते ही देखते फैलकर समूचे गोदाम को अपनी चपेट में लिया। भीषण आग की चपेट में आकर भारी मात्रा में रखा हुआ केमिकल, प्लास्टिक सहित अन्य सामान जलकर स्वाहा हो गया। 

    घटनास्थल पर काफी विलंब से गए दमकल कर्मियों की टीम ने करीब 2 घंटे के बाद काबू पाया तब क्षेत्रीय नागरिकों ने राहत की सांस लिया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जाता है।