कृषि टर्मिनल से किसानों को उपलब्ध होंगे बड़े बाजार

    नाशिक : शहर के सैयद पिंपरी (Pimpri) में स्थापित किए जाने वाले नियोजित कृषि टर्मिनल (Agriculture Terminal) के माध्यम से किसानों (Farmers) के लिए एक बड़ा बाजार उपलब्ध होगा। राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और नाशिक जिले के पालक मंत्री छगन भुजबल (Foster Minister Chhagan Bhujbal) ने शनिवार को कृषि टर्मिनल स्थल का निरीक्षण करने के बाद उक्त बात कही। भुजबल ने कहा कि यह परियोजना किसानों के विकास को गति देगी। भुजबल ने कहा कि इस परियोजना के लिए सर्वेक्षण संख्या 1654 में 100 एकड़ भूमि जल्दी से जल्दी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

    इस दौरान भुजबल ने कहा कि जिले में उत्पादित कृषि उत्पादों की देश और विदेश में काफी मांग है, इस कृषि टर्मिनल की स्थापना से किसान अपनी उपज को सीधे बाजार में बेच सकेंगे। पालक मंत्री ने कहा कि कृषि टर्मिनल बाजार कृषि उपज और बागवानी की बिक्री के प्रचलित पैटर्न के आधार पर निर्मित होने की वजह से होने वाले नुकसान को कम करेगा। 

    कृषि टर्मिनल बाजार में फल और सब्जियां, खाद्यान्न, मुर्गी पालन, मांस, डेयरी उत्पाद और उपज का भंडारण भी हो सकेगा, जिससे किसानों को काफी फायदा होगा। इस संबंध में संरक्षक मंत्री छगन भुजबल ने आज स्थल का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को परियोजना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान विधायक सरोज अहिरे, प्रांताधिकारी अरविंद नरसीकर, तहसीलदार अनिल दौंडे, उप महाप्रबंधक विपणन बहादुर देशमुख, प्रबंध अभियंता हेमंत अटर्डे, सरपंच मधुकर ढिकाले सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।