Nashik Municipal Corporation
File Photo

    Loading

    नाशिक : महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections) के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं होने और हर वार्ड (Ward) में 3 सक्षम उम्मीदवारों (Candidates) का मिलना मुश्किल होने पर कांग्रेस के शहर प्रभारी बृजकिशोर दत्त (Brijkishore Dutt) ने पार्टी कार्यकर्ताओं (Party Workers) को आत्मनिर्भरता (Self-Reliance) का संकेत दिया है।

    चुनाव की घोषणा के साथ ही शुरुआती दिनों में तमाम दल आत्मनिर्भरता के नारे लगा रहे हैं और कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का संदेश दे रहे हैं। नाशिक में भी ऐसा ही हुआ है। खासकर महाविकास गठबंधन में तीनों दल अब अपने दम पर चुनाव लड़ने का संकल्प ले रहे हैं। शिवसेना के पदाधिकारी नाशिक आकर आत्मनिर्भरता के नारे लगा रहे हैं। एनसीपी की बैठकों में भी आत्मनिर्भरता पर चर्चा हो रही है। अब कांग्रेस ने भी खुद को अकेले मैदान में उतारने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस के शहर प्रभारी बृजकिशोर दत्त नाशिक में डेरा डाले हुए थे। उन्होंने विभागवार बैठक की। प्रचार का नारियल भी फूट गया। इस बार उन्होंने प्रत्याशियों को अपने-अपने वार्ड में चुनाव की तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ शब्दों में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करने पर जोर दिया।

    दरअसल, शहर में कांग्रेस के केवल 6 मौजूदा पार्षद हैं। इनमें से 5 पार्षद अपनी योग्यता के आधार पर चुने जाते हैं। यह पार्षद निर्दलीय चुनाव भी लड़ेंगे तो भी चुनाव जीत जाऐंगे। पिछले कुछ दिनों से शहर में पार्टी को मजबूत करने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं हुए हैं। पार्टी का कोई निश्चित उम्मीदवार नहीं है और न ही जोरदार कार्यकर्ता हैं, इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा है कि क्या कांग्रेस प्रभारी बृजकिशोर दत्त शिवसेना और एनसीपी को केवल डराने की कोशिश कर रहे हैं?