TRAIN
File Photo

    Loading

    नाशिक रोड : मध्य रेलवे (Central Railway) ने आगामी 16 सितंबर से देवलाली-भुसावल रेल गाड़ी (Devlali-Bhusaval Rail Train) को अब पैसेंजर (Passenger) की जगह एक्सप्रेस (Express) बनाकर चलाने का निर्णय लिया है। रेल सूत्रों ने बताया है कि अब इस गाड़ी का किराया भी पहले की तुलना में ज्यादा होगा। इस ट्रेन में बारह डिब्बे होंगे। इस गाड़ी संख्या 11114 (अप) होगी, जो भुसावल से देवलाली की ओर 16 सितंबर से नियमित रूप से चलायी जाएगी। जबकि डाऊन यात्रा में यह गाड़ी भुसावल से शाम 5:30 बजे देवलाली के लिए प्रस्थान करेगी। ट्रेन संख्या 11113 (डाउन) देवलाली-भुसावल पैसेंजर 17 सितंबर को सुबह 7:20 बजे देवलाली से नियमित रूप से निकलेगी। इस रेल गाड़ी के परिचालन संबंधी जानकारी संभागीय मुख्य वाणिज्य प्रबंधक शिवराज मानसपुरे ने दी है। इस रेल गाडी के परिचालन से सिडको, सातपुर, गोंडे, सिन्नर, दिंडोरी औद्योगिक क्षेत्रों के साथ-साथ नाशिक रोड, पंचवटी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। कोरोना महामारी के संकट काल में यह ट्रेन ढाई वर्ष से बंद है, जिस कारण नाशिक और खानदेश के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे प्रशासन की ओर के उक्त रेल गाड़ी एक्सप्रेस में तब्दील करके चलाने का निर्णय लिया गया और आगामी 16 सितंबर से देवलाली-भुसावल के बीच चलने वाली पैसेंजर गाड़ी को एक्सप्रेस में तब्दील चलाने का निर्णय रेल प्रशासन की ओर से लिया गया है।    

    मंथली पास होल्डर्स पैसेंजर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश फोकने, किरण बोरसे, कैलाश बर्वे, संजय शिंदे, क्रांति गायकवाड़, दीपक कोरगांवकर, रतन गावडे, सुदाम शिंदे, संतोष गावंडर, उज्ज्वला कोल्हे, बालासाहेब केदारे, कार्यकारी अध्यक्ष अरुण गिरजे, शिवनाथ कासार, उपाध्यक्ष पोपट नागरे, सचिव दीपक भदाने, संयुक्त सचिव गोपीनाथ कासार, कोषाध्यक्ष मनोहर पगारे आदि ने रेल प्रशासन की ओर से इस रेलगाड़ी को एक्सप्रेस बनाकर चलाने का फैसले का स्वागत किया है। 

    देवलाली से यह ट्रेन सुबह 5 बजे की जगह 7.20 बजे छूटेगी। इस गाड़ी के कारण नाशिक और नांदगांव में रहने वाले रेल यात्रियों को अच्छी सुविधा प्राप्त होगी। कोरोना महामारी के कारण जब प्रतिबंध लगाया गया था। उस वक्त यह गाड़ी सुबह 5 बजे देवलाली से निकलती थी और दोपहर 12 बजे भुसावल पहुंचती थी।