धुलिया M.I.D.C. के लिए रावेर की जमीन तत्काल अधिग्रहित की जाए: उदय सामंत

    Loading

    धुलिया : धुलिया एम.आई.डी.सी. (Dhulia MIDC) के लिए रावेर क्षेत्र (Raver Area) में तत्काल जमीन अधिग्रहित (Land Acquisition) की जाए, इसके के लिए गत दिनों बैठक का आयोजन किया गया, इस बैठक में तत्काल भूमि अधिग्रहण, मंडल कार्यालय के लिए सर्वसुविधायुक्त भवन का निर्माण, फायर स्टेशन निर्माण जैसे मुद्दों के लिए पिछले तीन वर्षों से विधायक फारूक शाह (MLA Farooq Shah) कड़ी मेहनत कर रहे थे। फारूक शाह की मांग पर 22 नवंबर को एक बैठक हुई। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि रावेर शिवार में तत्काल भूमि अधिग्रहण और संभागीय कार्यालय के लिए सर्व सुविधायुक्त भवन के निर्माण के संबंध में प्रस्ताव स्वीकृत किया जाए। बैठक में एम.आई.डी.सी. अग्निशमन केन्द्र स्थापित करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई। 

    धुलिया शहर के पास रावेर शिवार में सरकार की ओर से एम.आई.डी.सी के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है। लेकिन भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में वन विभाग को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धुलिया शहर में हाइवे के किनारे स्थित एम.आई.डी.सी की जगह खाली पड़ी है, इसके लिए सरकार ने रावेर क्षेत्र में स्थित जमीन का चयन किया है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की धीमी गति के कारण काम में देरी हो रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री की मालेगांव में हुई विभागीय समीक्षा बैठक में उन्होंने भूमि अधिग्रहण का आदेश जारी किया। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा कर सरकार के निर्णय के अनुसार रावेर क्षेत्र में वर्ष 1980 से पूर्व वनों की कटाई की भूमि राजस्व विभाग को सौंपी गयी और निर्णय लिया गया। 

    फायर स्टेशन स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई

    धुलिया शहर में बड़ा उद्योग आने वाला है, ऐसा कहा जा रहा है, इसके लिए जिले के लिए अलग कार्यालय की आवश्यकता है। वर्तमान में कार्यालय से दो-तीन जिलों का संचालन हो रहा है, लेकिन इससे कार्यालय के समग्र कार्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है धुलिया एम.आई.डी.सी. के लिए पृथक और सर्वसुविधायुक्त विभागीय कार्यालय भवन के निर्माण का प्रस्ताव अंतिम चरण में है और इस प्रस्ताव को तत्काल स्वीकृत करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही धुलिया एम.आई.डी.सी. के लिए फायर स्टेशन स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। उद्योग मंत्री उदय सामंत के सभागार में हुई इस बैठक में फारूक शाह और ज्वाइंट सी.ई.ओ. रंगा नायक, डिप्टी सीईओ सोनाली मुले, बप्पासाहेब थोरात, रंजीत झांजे (एसई नाशिक), संतोष वारे (फायर सीईओ) और एमएस पाटिल, धुलिया एमआईडीसी के कार्यकारी अभियंता और धुलिया एमआईडीसी के क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे। गावित ने ऑनलाइन बैठक में हिस्सा लिया। विधायक फारूक शाह के विशेष प्रयासों से उद्योग मंत्री और अन्य उद्यमी इस बात से खुश हैं कि उदय सामंत ने संबंधित अधिकारियों की अलग से बैठक कर धुलिया एम.आई.डी.सी. और उद्यमियों के हित में तत्काल निर्णय लिया। सभी ने विधायक फारूक शाह के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया।