Chhagan Bhujbal

    Loading

    येवला: राज्य सरकार किसानों (Farmers) के लाभ के लिए वाइनरी उद्योग (Winery Industry) के विकास (Devlopment) को प्रोत्साहित कर रही है।  इससे किसानों की आय (Income) बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि शाश्वत विकास में लोगों की भागीदारी भी उतनी ही जरूरी है। कोपरगांव तहसील के नाटेगांव और येवला तहसील के विभिन्न गांवों में भूमिपूजन और विकास कार्यों का समर्पण मंत्री छगन भुजबल द्वारा किया गया। इस अवसर पर वे बोल रहे थे।  

    इस मौके पर विधायक आशुतोष काले, येवला बाजार समिति के प्रशासक वसंत पवार, पूर्व जिप अध्यक्ष राधाकिसन सोनवणे, जिला परिषद सदस्य महेंद्र काले, नाटेगांव के सरपंच विकास मोरे, निमगांव मढ़ की सरपंच वंदना दवंगे, सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अधीक्षक अभियंता पी. टी. सोनवणे, कार्यकारी अभियंता सागर चौधरी, उपकार्यकारी अभियंता उमेश पाटील, तहसीलदार प्रमोद हिले, समूह विकास अधिकारी अन्वर शेख के साथ सभी पदाधिकारी और ग्रामवासी उपस्थित थे।  

    नाशिक अंगूर उत्पादन की नगरी

    मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि नाशिक अंगूर उत्पादन की नगरी है इसलिए नाशिक जिले में अंगूर उत्पादकों की बड़ी संख्या है और इन अंगूर उत्पादकों को कई समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि शराब उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से इन समस्याओं को दूर किया जा सकेगा।  इसलिए इस निर्णय से किसानों को अधिक लाभ होगा।  

    सभी विकास कार्यों को तत्काल पूरा करने का निर्देश 

    38 ग्राम जलापूर्ति योजना में लगभग 59 गांवों को शामिल करने से येवला तालुका में जलापूर्ति योजना पर अधिक दबाव पड़ा है।  उन्होंने कहा कि धूलगांव और राजापुर के लिए अलग-अलग क्षेत्रीय जलापूर्ति योजनाएं शुरू की जा रही हैं।  इसलिए पानी की समस्या का समाधान होगा। भुजबल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए  कि सरकार द्वारा लागू किए जा रहे सभी विकास कार्यों को तत्काल पूरा किया जाए।  इसी के साथ कोपरगांव तहसील के नाटेगांव में भी विकास कामों की शुरुआत भुजबल के हाथों की गई।