टोल नाके पर आयकर विभाग का छापा, पैसे की हेराफेरी का आरोप

Loading

  • टोल नाके पर छापेमारी 
  • पैसों की हेराफेरी का आरोप 

नासिक: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) जिले में टोल नाके पर आयकर (Income Tax) विभाग (Department) ने छापेमारी की कार्रवाई की है। मुंबई आयकर विभाग ने नाशिक-सिन्नर (Nashik-Sinner) रोड (Road) पर शिंदे गांव स्थित टोल बूथ (Toll Booth) पर छापा (Raid) मारा। सूत्रों ने बताया कि इस स्थान से प्रमुख प्रशासन से जुड़े लोगों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। देर रात तक जांच जारी रही। इस बीच सूत्रों ने बताया कि कंपनी पर इसलिए छापा मारा गया क्योंकि लोगों द्वारा चुकाए गए टोल टैक्स का भुगतान नहीं किया जा रहा था। 

इसके अलावा चेतक कंपनी के दस स्थानों पर टोल बूथ हैं। वहीं इन सभी टोल नाकों पर छापेमारी चल रही है। चेतक इंटरप्राइजेज एक कांग्रेस विधायक की कंपनी है। माना जा रहा है कि यह टोल नाका राजस्थान के विधायक अनिल जैन का है। 

आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई रकम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इस बीच, आयकर विभाग ने इस छापेमारी के दौरान गोपनीयता बनाए रखी। सूत्रों के मुताबिक इस टोल बूथ के प्रशासन में कई राजनीतिक नेताओं के हित जुड़े हुए हैं, यही कारण है कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई नासिक जिले में सभी का ध्यान आकर्षित कर रही है।