Igatpuri shops close news

    Loading

    इगतपुरी: झारखंड सरकार (Jharkhand Government) द्वारा ‘सम्मद शिखरजी’ (Sammed Shikharji) को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में जैन समाज के लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। झारखंड सरकार के निर्णय के विरोध में भारत बंद के ऐलान का समर्थन करते हुए इगतपुरी (Igatpuri) और घोटी शहरों में जैन बंधुओं ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इस दौरान जैन बंधुओं ने तहसीलदार परमेश्वर कसूले को ज्ञापन सौंपकर झारखंड सरकार के निर्णय को तत्काल वापस लेने की मांग की।

    श्री सम्मेद शिखर स्थान झारखंड के गिरिडीह जिले में है। यह जैन समाज का एक पवित्र तीर्थ स्थल है। जैन समाज ने इस तीर्थ स्थल को पर्यटन स्थल में बदलने का तीखा विरोध किया है। पर्यटन स्थलों और वन्य जीव अभ्यारण्य जैसी चीजों को धार्मिक आस्थाओं के प्रतिकूल बनाने के लिए सरकार की ओर से जारी अधिसूचना को कोई भी सभ्य समाज स्वीकार नहीं करेगा। केंद्र के साथ झारखंड सरकार सम्मेत शिखर सहित देश के सभी धार्मिक स्थलों को पवित्र स्थान घोषित करें और इन परिसरों में शराब, मांस और अन्य व्यसनों पर भी प्रतिबंध लगाए।

    प्रस्ताव वापस नहीं लेने पर जोरदार आंदोलन की चेतावनी

    इगतपुरी शहर के जैन बंधुओं ने चेतावनी दी है कि सम्मेत शिखर को पर्यटन स्थल बनाने के प्रस्ताव को सरकार वापस ले, अन्यथा जोरदार आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देते समय प्रकाश टाटिया, अजीत पारख, पूरनचंद लूणावत, किरण फलटणकर, अजीत लूणावत, शांतिलाल संचेती, आकाश पारख, सुभाष लूणावत, सुरेश छाजेड़, संजय बाठिया, संतोष बाफना, डॉ। सचिन मूथा, राजेश मेहता, अजीत बाफना, डॉ. दिनेश ओसवाल, शांतिलाल लूणावत, संतोष बाफना सहित अन्य लोग उपस्थित थे।