लोगों को अब राजनीति पर विश्वास नहीं रहा: रोहित पवार

    Loading

    पिंपलगांव : महाराष्ट्र (Maharashtra) की वर्तमान राजनीति (Political) स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र के लोगों को अब राज्य की राजनीति में विश्वास (Confidence) नहीं रह गया है। न्यायपालिका पर सबका गहरा विश्वास है, ऐसी बात कर्जत-जामखेड़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी युवा नेता रोहित पवार (Rohit Pawar) ने कही। विधायक रोहित पवार के साथ पिंपलगांव बाजार समिति के अशोक राव बनकर क्रेडिट संस्थान को सद्भावना उपहार दिए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।  कार्यक्रम में रोहित पवार ने कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार के सत्ता में आने के बाद से कोई बड़ा नीतिगत फैसला नहीं लिया गया है। इस सरकार के रवैये से काम शुरू करने से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए बड़ा काम करने की जरूरत है। 

    विधायक पवार ने भीमाशंकर इंग्लिश सेकेंडरी एंड जूनियर कॉलेज का दौरा किया और वहां के परिसर और शैक्षणिक माहौल को देखकर संतोष व्यक्त किया।   प्राचार्य मोरेश्वर पाटिल ने रोहित पवार का स्वागत किया। ग्राम पं. इस अवसर पर संस्था के सदस्य एवं ट्रस्ट गणेश बनकर समता परिषद के सुरेश खोड़े उपस्थित थे। इस अवसर पर विधायक रोहित पवार ने कहा कि विधायक दिलीप बांकर ने भीमाशंकर शिक्षण संस्था की स्थापना कर ग्रामीण अंचल के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि समाज के निचले तबके के बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जा सके। 

    हमेशा खुद को अप-टू-डेट रखें

    रोहित पवार में इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा पर विशेष ध्यान देकर अपने माता-पिता के सपने को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ज्ञान की पारंपरिक शाखाओं को छोड़ दें और नई शाखाओं की खोज करें, क्योंकि आज आप जो ज्ञान प्राप्त करते हैं, वह 10-5 वर्षों में अप्रचलित हो जाएगा, इसलिए हमेशा खुद को अप-टू-डेट रखें। 

    किसानों की कठिनाइयों के बारे में जाना

    विधायक रोहित पवार ने विधायक दिलीप बनकर के साथ पिंपलगांव मंडी समिति की प्याज और टमाटर की नीलामी का दौरा किया और किसानों की कठिनाइयों के बारे में जाना। मंडी समिति ने किसानों के लिए 10 किसान भोजन थालियां, किसान आवास, प्रशासनिक कार्यालय, व्यापारिक परिसर, सौर ऊर्जा संयंत्र सहित सभी आधारभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया। साथ ही इस अवसर पर उन्होंने किसानों, व्यापारियों, हमाल, माथाडी से कृषि नीलामी के संबंध में जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने विधायक बनकर के कार्यों की सराहना की। 

    इस अवसर पर विधायक रोहित पवार को रामभाऊ मालोदे, बालासाहेब बांकर, गफ्फार शेख द्वारा क्रेडिट संस्था का अध्यक्ष बनाया गया। इस मौके पर विधायक दिलीप बांकर, अरविंद जाधव, भूषण धनवटे, चंद्रकांत राका, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष, मार्केट कमेटी के उपाध्यक्ष दीपक बोरस्ते आदि मौजूद थे। 

    कार्यक्रम में उमेश पाटिल, ग्राम पं. सदस्य गणेश बांकर, निदेशक रामभाऊ मालोदे, सोहनलाल भंडारी, सुरेश खोडे, निवृत्ति धनवटे, विजय करे, नारायण पोटे, अनिल बोरस्ते, सचिन पवार, दिनेश धात्रक, श्रीकांत वाघ, गणेश गायधानी, भूषण शिंदे, प्रफुल पवार, चोरडिया, बाला बनकर, बाजार समिति सचिव संजय लोंधे, एस.एस. गीता आदि के साथ बाजार समिति के कर्मचारी, किसान, व्यापारी, हमाल, मथाड़ी, ऋण संस्थाओं के निदेशक, सदस्य ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।