maharashtra-police
File Pic

    Loading

    चालीसगांव : शहर के चालीसगांव रोड पुलिस स्टेशन (Chalisgaon Road Police Station) के पुलिस कर्मियों ने संदीप पाटिल के साथ मिलकर दो बड़े अपराधों (Crimes) का पर्दाफाश (Busted) करने में सफलता हासिल की है। चालीसगांव रोड पुलिस ने एक मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार (Arrested) कर पांच मोटरसाइकिलें जब्त की हैं। इसके अलावा, एक अन्य ऑपरेशन में, एक गैरेज में सेंधमारी करने और चोरी का सामान प्राप्त करने के आरोप में एक किशोर अपराधी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल ने उक्त आशय की जानकारी दी। 

    शहर के विभिन्न हिस्सों से मोटरसाइकिल चोरी की संख्या बढ़ी, पुलिस ने गश्त बढ़ा दी और जांच चक्र तेज कर दिया। चालीसगांव रोड पुलिस को मिली गुप्त सूचना के अनुसार ग्रीन कॉलोनी क्षेत्र में एक व्यक्ति मोटरसाइकिल के साथ घूमता मिला, जब पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उक्त मोटरसाइकिल चोर को धर दबोचा, साथ ही इस दौरान पुलिस ने पांच मोटरसाइकिलें भी जब्त कीं। अजमेरा नगर के इमरान अजीम पिंजारी ने 15 सितंबर को चालीसगांव रोड पुलिस स्टेशन में मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के दौरान मिली गुप्त सूचना के अनुसार पुलिस को पता चला कि चोरी की मोटरसाइकिल ग्रीन कॉलोनी इलाके में घूम रही थी। तदनुसार, चालीसगांव रोड पुलिस ने एक जाल बिछाया और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया और पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया, उसके पास मोटर साइकिल नं. (एमएच 18/एवी 2186) जिसकी कीमत 40 हजार रुपए है, दुपहिया नं. (एमएच 18/एवी 2356) जिसकी कीमत 45 हजार रुपए है, बिना नंबर की मोटर साइकिल 65 हजार रुपए, दोपहिया नं. (एमएच 20/एस 2203) की कीमत 40 हजार रुपए के की एक अन्य मोटरसाइकिल बरामद की गई, इस तरह उक्त व्यकि के पास से 1 लाख, 90 हजार मूल्य की पांच मोटरसाकइकिलें बरामद की गई। चालीसगांव रोड पुलिस पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

    तांबे के तार के 6 बंडल चोरी

    एक अन्य घटना में अंसारी मोहम्मद अम्मार अब्दुल सामी ने 21 सितंबर को तांबे के तारों के 6 बंडल चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। तदनुसार, आईपीसी की धारा 461,380 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच शुरू कर दी गई है। कैमरे में कैद व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, इस व्यक्ति ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। चालीसगांव रोड पुलिस ने उसके पास तांबे के तारों के 6 बंडल समेत 20 हजार रुपए का माल जब्त किया है। यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल, अपर पुलिस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव, चालीसगांव रोड पुलिस स्टेशन के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ईश्वर कटकड़े के मार्गदर्शन में की गई।