Rahul Gandhi Visit Nashik
कालाराम मंदिर-राहुल गांधी (डिजाइन फोटो)

Loading

नासिक: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रचार की शुरुआत कर दी है। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर नासिक (Nashik News) शहर का राजनीतिक महत्व भी बढ़ गया है। जनवरी महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ठाकरे समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे और कई अन्य नेता नासिक के दौरे पर थे। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी मार्च महीने में नासिक का दौरा करेंगे। 

12 मार्च को राहुल नासिक में 

जी हां इस चुनावी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब राहुल गांधी भी प्राचीन श्री कालाराम मंदिर में प्रभु राम के दर्शन करने के लिए आने वाले हैं। गौरतलब हो कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 12 मार्च को नासिक से होकर गुजरेगी। 12 मार्च को राहुल गांधी नासिक के प्राचीन कालाराम मंदिर जाएंगे। ऐसे में अब राहुल गांधी के नासिक आने से राजनितिक गलियारों में चर्चा छिड़ गई है। 

कैसा होगा राहुल का नासिक दौरा

मिली जानकारी के मुताबिक, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी 11 मार्च को नासिक जिले के मालेगांव में सभा करेंगे। राहुल गांधी 12 मार्च को नासिक शहर आएंगे। 12 मार्च को सुबह 11 बजे उनका भव्य रोड शो होगा। इसके बाद खबर है कि वह श्री कालाराम के दर्शन करने जाएंगे। 

आग चुके है ये बड़े नेता 

जानकारी हो कि इससे पहले जनवरी महीने में प्रधानमंत्री मोदी ने युवा महोत्सव के मौके पर नासिक में काला राम का दौरा किया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे ने श्री कालाराम मंदिर में भी दर्शन किए और आरती (Nashik Visit) की। 8 मार्च को मनसे पार्टी की सालगिरह के मौके पर एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे भी श्री कालाराम के चरणों में झुकेंगे।  

rahul gandhi
राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा होगा कार्यक्रम 

जैसा की हम सब जानते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उद्धव ठाकरे के बाद अब राहुल गांधी नासिक के दौरे होंगे। इससे राजनीतिक चर्चा छिड़ गई है। गौरतलब हो कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का दूसरा चरण मणिपुर से शुरू हो गया है। 

यह यात्रा मार्च की शुरुआत में नासिक पहुंचेगी। बता दें कि इस यात्रा का समापन मुंबई (कांग्रेस) में होगा। इसी सिलसिले में फिलहाल राहुल गांधी के कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में पदयात्रा शुरू हो गई है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि नासिक में कालाराम मंदिर के दर्शन कर इसका कितना फायदा राहुल गांधी को होगा।