सड़कों की हुई मरम्मत, नालों की स्थिति जस की तस; नागरिकों में रोष

    Loading

    पाचोरा : यहां देशमुखवाडी इलाके में प्रकाश सिनेमा से डॉ. झंवर के अस्पताल तक की सड़क (Road) को पालिका ने कंक्रीट से पक्का तो बना दिया है। लेकिन रास्ते के किनारे से गुजरने वाली गटर (Drain) इस निर्माण के कारण ब्लॉक हो गई है, जिससे इलाके के निवासियों में रोष पाया जा रहा है। लोग मांग कर रहे हैं कि गटर की तुरंत मरम्मत की जानी जाए और जल निकासी की व्यवस्था की जाए, निवासियों (Residents) ने चेतावनी दी है कि गटर की मरम्मत न होने से हुए नुकसान के लिए नगर पालिका (Municipality) जिम्मेदार होगी। 

    सड़क कंक्रीट का काम पूरा हुए करीब तीन महीने हो चुके हैं लेकिन सड़क बनाने के दौरान दबे नाले की सफाई नहीं हो सकी है, इससे गटर से पानी की निकासी बंद हो गई है और यह पानी इलाके के घरों की सुरक्षा दीवारों के पास जमा होकर जमीन और दीवारों में रिस रहा है, इससे घरों की दीवारों में नमी की मात्रा बढ़ने से इमारतों के कमजोर होने का डर उत्पन्न हो गया है। 

    क्षेत्रवासियों में आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है

    सड़क से सटी जिला बैंक शाखा के लॉकर रूम में पानी घुसने के बाद नगरपालिका को इस संबंध में ज्ञापन दिया गया था, क्योंकि पानी की निकासी नहीं हो रही थी और बैंक को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता था, लेकिन उस संबंध में भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है। नगरपालिका अविलंब नालों की मरम्मत इस तरह से करे कि पानी ठीक से निकल जाए। अन्यथा आंदोलन छेड़ा जाएगा और  इससे होने वाले नुकसान के लिए नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।