Thane Bribe
Representative Image

Loading

नासिक: विज्ञापन के चित्रीकरण के लिए आए वाहनों को जीएसटी का जुर्माना चुकाए बिना छोडने के बदले में 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए राज्य कर अधिकारी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। रिश्वत प्रतिबंधक विभाग ने सोमवार शाम को यह कार्रवाई की है। 

अधिकारी का नाम जगदीश सुधाकर पाटिल (39) है जो 902 एफ विंग, अनमोल नयनतारा सिटी टू, फेज-2, कर्मयोगी नगर, नाशिक का निवासी है। शिकायतकर्ता की शिकायत के मुताबिक, उनका कमर्शियल फोटोग्राफी का बिजनेस है। रिश्वतखोर पाटिल ने जीएसटी जुर्माना चुकाए बिना फिल्मांकन के लिए आए वाहनों को छोड़ने के बदले में 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की, ताकि विज्ञापन फिल्मांकन में रुकावट के कारण शिकायतकर्ता को 5 से 6 लाख की वित्तीय हानि न हो।

शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण विभाग से की। सत्यापन के बाद टीम ने शाम को पाथर्डी फाटा क्षेत्र स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय में जाल बिछाया। पाटिल रिश्वत स्वीकार करते ही टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में इंदिरानगर थाने में केस दर्ज किया गया है। अधीक्षक शर्मिष्ठा वालावलकर, अतिरिक्त अधीक्षक माधव रेड्डी, उपाधीक्षक नरेंद्र पवार के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक स्वप्निल राजपूत, प्रभाकर गवली, संदीप हांडगे, प्रकाश महाजन ने कार्रवाई की।