Girish Mahajan

    Loading

    सिन्नर: ग्रामविकास, वैद्यकीय शिक्षण और क्रीडा व युवक कल्याण मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने कहा कि गुरुवार को सिन्नर शहर (Sinnar City) सहित परिसर में 165 मिली मीटर बारिश हुई, जो हुई अतिवृष्टि साबित हुई। इस दरमियान कई मकान, दुकानों का काफी नुकसान हुआ। सोमवार तक सभी नुकसान के पंचनामा करने की सूचना प्रशासन को दी। पीड़ितों को सांगली, कोल्हापुर और कोकण की तर्ज पर मदद की जाएगी। वे सिन्नर का दौरा करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। 

    सिन्नर सहित परिसर में हुई अतिवृष्टी के बाद शनिवार को ग्रामविकास, वैद्यकीय शिक्षण व क्रीडा व युवक कल्याण मंत्री गिरीश महाजन ने सिन्नर शहर के देवी रोड, नाशिक वेस, नेहरू चौक, गांवठाण, वंजारी गली आदि परिसर का दौरा किया। इस समय सांसद हेमंत गोडसे, विधायक राहुल ढिकले, जिलाधिकारी गंगाथरन डी।, पुलिस अधीक्षक सचिन पाटिल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीना बनसोड, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अर्जून गुंडे, प्रांताधिकारी, डॉ। अर्चना पठारे, नगर परिषद के मुख्य अधिकारी संजय केदार, पुलिस निरीक्षक संजय मुटकुले, गटविकास अधिकारी मधुकर मुरकुटे, नायब तहसीलदार सागर मुंदडा सहित अन्य अधिकारी और पदाधिकारी उपस्थित थे।

    नदी किनारे मकानों का हुआ नुकसान

    मीडिया से बात करते हुए महाजन ने कहा कि नदी किनारे पर होने वाले मकानों का नुकसान हुआ है। रात में अचानक बाढ़ आने से मकानों का बड़ा नुकसान हुआ है। साथ ही सामान भी पानी के साथ बह गया। नागरिकों को अपना सामान बचाने का अवसर नहीं मिला। शहर की मंडी में पानी पहुंचने से व्यापारियों का सामान खराब  हो गया। 

    प्रशासन ने शुरु किया मदद कार्य

    इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन की ओर से मदद कार्य शुरू किया गया। प्राथमिक मदद के रूप में अनाज, तेल, चाय पत्ती, दूध आदि किट देने के साथ मंगल कार्यालय और स्कूलों में नागरिकों की रहने और भोजन की व्यवस्था की गई है। सोमवार तक पंचनामा कार्य पूर्ण कर सांगली, कोल्हापुर और कोकण की तर्ज पर पीड़ितों को मदद की जाएगी। सिन्नर शहर के नुकसान का जायजा लेने के बाद महाजन पांढुर्ली गांव परिसर के समृद्धि महामार्ग स्थित छत्री आंबा में पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। समृद्धि महामार्ग की मिट्टी ढह जाने से वह परिसर के खेत में पहुंचे। इसके चलते खेती का नुकसान हुआ। इस समय सरपंच पंढरीनाथ ढाकणे सहित नागरिकों ने महाजन को नुकसान की जानकारी दी।