Sooraj Mandhra's work will prove to be a guide for everyone : Radhakrishna Gamay

    Loading

    नाशिक : विभागीय आयुक्त (Divisional Commissioner) राधाकृष्ण गमे (Radhakrishna Game) ने कहा, सरकार के कई पथदर्शी कार्यक्रम नाशिक जिले में सूरज मांढरे (Suraj Mandhare) ने सफलता के साथ कार्यान्वित किए। जिलाधिकारी पद पर काम करते समय मांढरे ने पथदर्शी कार्यक्रम में नाशिक जिले को राज्य में अव्वल स्थान दिलाया, जो अभिमान और प्रशंसनीय है।

    मांढरे का काम हर एक के लिए मार्गदर्शक साबीत होगा। वे राज्य के शिक्षा आयुक्त और पूर्व जिलाधिकारी सूरज मांढरे की विदाई और नए जिलाधिकारी गंगाथरन डी. के स्वागत में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस समय जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीना बनसोड, मालेगांव के अपर जिलाधिकारी माया पाटोले, सहायक जिलाधिकारी विकास मीना, सूरज मांढरे की पत्नी मयुरा मांढरे सहित सभी उपजिलाधिकारी, प्रांत अधिकारी, विभाग प्रमुख, तहसीलदार, जिलाधिकारी कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। गमे ने आगे कहा, विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मांढरे ने बहुत ही अच्छा कार्य किया।

    कोरोना जैसी महामारी में भी उन्हेांने सही योग्य नियोजन कर संवेदनशीलता के साथ काम किया। रेमडेसिवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन को लेकर हर संभव प्रयास किया। नैसर्गिक आपदा से पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द नुकसान मुआवजा देने के लिए अहम भूमिका निभाई। समय की जरूरत को ध्यान में रखते हुए तकनिक की मदद से जिला प्रशासन में कई बदलाव कर पेपरलेस ऑफीस बनाने के लिए जोर दिया। मांढरे अपने कामकाज के बलबूते पर शिक्षा विभाग में भी जरूरत के तहत बदलाव करेंगे। दरमियान उपजिलाधिकारी नितीन मुंढावरे, तहसीलदार प्रदीप पाटिल, पटवारी संगठन के अध्यक्ष उगले, कर्मचारी संघगठन के अध्यक्ष दिनेश वाघ, नायब तहसीलदार मोराणकर आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

    टिमवर्क से ही हुआ हो पाया नियोजनबद्ध-पारदर्शी कामकाज : मांढरे

    शिक्षा विभाग के कमिश्नर सूरज मांढरे ने कहा, प्रशासकीय सेवा में काम करते समय कोई भी व्यक्ति श्रेष्ठ या कनिष्ठ नहीं होता है। अपने पद की गरिमा को संभालते हुए प्रामाणिकता के साथ काम करना आवश्यक है। इस तर्ज पर मैंने नाशिक जिले में मेरी टिम के माध्यम से नियोजबद्ध और पारदर्शक काम किया। नाशिक में काम करते समय सभी का सहयोग मिला।

    कोरोना काल का नियोजन आदर्श : गंगाथरन डी

    जिलाधिकारी गंगाथरन डी ने कहा, कोरोना काल में जिला प्रशासन का नियोजन आदर्श रहा। नाशिक सभी स्तर पर अव्वल स्थान पर रहा। राजस्व विभाग में आर्थिक वर्ष का राजस्व वसूली उद्दीष्ट पूर्ण करना चुनौती भरा काम होता है, जिसे मांढरे द्वारा किए गए नियोजन से मार्च आखिरतक पूरा होगा। सरकारी सेवा में काम करते समय हर एक व्यक्ति को मनपसंद क्षेत्र नहीं मिलता है। लेकिन मनपसंद क्षेत्र में मांढरे की नियुक्ति हुई है।