Chhagan Bhujbali
File Photo

    Loading

    येवला :  जिले (District) में भारी बारिश (Heavy Rains) से प्रभावित किसानों (Farmers) को तहसील स्तर पर सरकार से सहायता मिली है, जिसमें से येवला को तहसील के लिए 41.43 लाख रुपये मिले हैं। सभी तहसीलों के अधिकारी दिवाली के भीतर किसानों के खातों में सहायता राशि जमा कर किसानों की दिवाली को मीठा करें, ऐसे निर्देश खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण राज्य मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) द्वारा दिए गए हैं।

    येवला कृषि उपज मंडी समिति, अंदरसुल उप मंडी में नवीन कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पे भुजबल ने यह बात कही। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र दराडे, प्रांताधिकारी सोपान कासार, जिला परिषद कृषी सभापती संजय बनकर, बाजार समिती के प्रशासकीय सभापती वसंत पवार, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राधाकिसन सोनवणे, मायावती पगारे, जिला परिषद सदस्य महेंद्र काले, अरुण थोरात अंदरसुल बाजार समिती के मकरंद सोनवणे, संचालक किसनराव धनगे, प्रमोद पाटील, साहेबराव आहेर, मधुकर सालवे, समीर देशमुख, ज्ञानेश्वर दराडे, शरद शिंदे, प्रेमलता अट्टल, सुवर्णा सोनवणे, राजेंद्र शेलार, बालासाहब आवारे, जयाजी शिंदे, गणपत भवर, चंद्रकांत शिंदे, वाल्मिक गोरे, भानुदास जाधव, ज्ञानेश्वर शेवाले, रतन बोरणारे, सचिन कलमकर, नवनाथ काले, बालासाहब गुंड, दीपक लोणारी, सहायक निबंधक पाटील, समूह विकास अधिकारी डॉ. उमेश देशमुख आदि उपस्थित थे।

    इस मौके पर मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि पिछले दो साल में कोरोना की वजह से मुश्किलें आईं। जिसके जाने के बाद एक बार फिर से काम तेज गति से शुरू हो गया है। लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। नागरिकों को भी उचित सावधानी से सहयोग करना चाहिए। पालक मंत्री भुजबल ने यह भी कहा कि कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में खाद्यान्न और अनाज की कमी को रोकने में अहम भूमिका निभाई है।

    उन्होंने कहा कि मंडी समिति में एकत्रित राजस्व को किसानों के विकास और लाभ पर खर्च किया जाना चाहिए। सबसे अच्छा तरीका है राजस्व इकट्ठा करना और किसानों के लिए उदारतापूर्वक खर्च करना। सभी को जागरूक होने और काम करने की जरूरत है। जीएसटी की एक बड़ी राशि केंद्र सरकार के पास लंबित है और राज्य सरकार को देय राशि केंद्र सरकार से प्राप्त होगी तब मिलेगी। पालक मंत्री भुजबल ने किसानों और लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विकास कार्य किए जा रहे हैं और सरकार भविष्य में भी विकास कार्य करती रहेगी।