नांदगांव में पलटा इथेनॉल से भरा टैंकर, ड्राइवर घायल, अस्पताल में भर्ती

    मनमाड. इथेनॉल केमिकल्स (Ethanol Chemicals) के भरे एक टैंकर (Tanker) के पलटने की घटना नांदगांव (Nandgaon) के फ्लाईओवर के पास घटी। इसमें से इथेनॉल के रिसाव के कारण परिसर में खलबली मच गयी। दुर्घटना की खबर मिलने पर दमकल की गाड़ियां और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और एहतियात के तौर पर नासिक-औरंगाबाद रूट (Nashik-Aurangabad Route) पर यातायात रोक दिया।

    टैंकर गुजरात (Gujarat) से हैदराबाद (Hyderabad) जा रहा था। दुर्घटना में ड्राइवर घायल हो गया है, उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुजरात से यह टैंकर 18 लीटर इथेनॉल लेकर हैदराबाद जा रहा था। नांदगांव के फ्लाईओवर के पास टर्न मारते समय चालक नियंत्रण खो बैठा, जिसके कारण टैंकर पलट गया और उसमें से बड़े पैमाने पर इथेनॉल का रिसाव होने लगा था। 

    रोका गया नासिक-औरंगाबाद मार्ग पर यातायात 

    दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंचा, चूंकि इथेनॉल एक ज्वलनशील पदार्थ है, आग लगने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने नासिक-औरंगाबाद मार्ग पर यातायात रोक दी। सबसे पहले टैंकर से हो रहे इथेनॉल के रिसाव को रोका गया, उसके बाद क्रेन मंगवाकर टैंकर को सीधा किया गया। उसके बाद यातायात शुरू किया गया।