maharashtra corona
Representative Photo

    Loading

    मुंबई. जहाँ एक तरफ  देश (India)  में कोरोना (Corona) का ग्राफ ऊँचा  ही दिख रहा है। वहीं महाराष्ट्र (Mharashtra) में कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) का कहर जैसे थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,971 नए केस मिले हैं। लिहाजा महाराष्ट्र में अब कोरोना संक्रमण एक टेंशन का विषय बन गया है। हालांकि इसमें एक राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में 50,142 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है । 

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना के 2,44,344 एक्टिव केस हो गए हैं। जबकि कोरोना संक्रमण के चलते 61 लोग जिंदगी की जंग हार गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 85 नए मरीज सामने आए हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अब तक Omicron वैरिएंट के कुल 3125 मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि नए वैरिएंट के 1674 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई।सिर्फ मुंबई में ही बीते शनिवार को 1,411 नए केस और 11 मौतें दर्ज की गईं।

    इसी बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बीते शनिवार को कहा कि, राज्य में कोरोनोवायरस महामारी की तीसरी लहर कम होती दिख रही है, हालांकि कुछ शहरों में मामलों में तेजी दिख रही है। टोपे हे अनुसार , रोजाना कोरोना के नए मरीजों की संख्या 47 हजार से घटकर करीब 25 हजार तक आ गई है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि, पुणे, नागपुर और ग्रामीण क्षेत्र के कुछ इलाकों से अधिक मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों या फिर कोरोना संक्रमित को आम तौर पर सात-आठ दिनों के भीतर छुट्टी मिल जा रही है।