nitin gadkari and devendra fadnavis
File Photo: PTI

Loading

नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को कहा कि जब राज्य में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए अपने सीट बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दे देगा तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का नाम उम्मीदवारों में “सबसे पहले सामने आएगा”।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता फडणवीस ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) से गडकरी को लोकसभा टिकट देने संबंधी पेशकश की आलोचना की।

फडणवीस ने कहा, “गडकरी हमारे प्रमुख नेता हैं। वह नागपुर से चुनाव लड़ते हैं। जब (भाजपा की) उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी, तो महायुति के सहयोगियों (भाजपा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा) के बीच कोई चर्चा नहीं हुई थी… एक बार महायुति का निर्णय (सीट-बंटवारे पर) हो जाएगा और चर्चा होगी तो सबसे पहले गडकरी का नाम आएगा।”

उन्होंने कहा, “ठाकरे की अपनी पार्टी की स्थिति ठीक नहीं है, ऐसी पार्टी के प्रमुख का गडकरी जैसे राष्ट्रीय स्तर के नेता को प्रस्ताव देना वैसा ही है जैसे कोई महत्वहीन व्यक्ति किसी को अमेरिका का राष्ट्रपति बनाने की पेशकश कर रहा हो।”

ठाकरे ने बृहस्पतिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि गडकरी को “महाराष्ट्र की ताकत” दिखानी चाहिए और “दिल्ली के सामने झुकने” के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा था, “हम एमवीए उम्मीदवार के रूप में उनका निर्वाचन सुनिश्चित करेंगे।” (एजेंसी)