raut
Pic : Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में फिलहाल लाउडस्पीकर (Loud Speaker) पर राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बयान को लेकर भयंकर राजनीतिक बवाल चल रहा है। अब इन्ही मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर राज ठाकरे के बयान पर महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने भी उन पर तंज कसा है। दरअसल उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि, वो एक खास धर्म को लेकर ही अपने बयान दे रहे हैं, जिससे उनकी मानसिकता का भी पता चलता है। लेकिन इससे उठकर हमारी बड़ी जिम्मेदारी देश को एक रखने की है।

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “भारत विभिन्न भाषाओं, धर्मों और संस्कृतियों का प्रधान देश है, वहीं हमारे इस विशाल देश को एकजुट रखना हमारी जिम्मेदारी है। यह वास्तव में दुखद है कि लोग धर्म के बारे में इस तरह के बयान दे रहे हैं। यह उनकी मानसिकता को भी दर्शाता है।”

     गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बीते हफ्ते कहा था कि सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकरों को हटाने का जरुर से फैसला करना चाहिए, मैं अभी चेतावनी दे रहा हूँ ।।। लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हम हनुमान चालीसा बजाएंगे।

    इस बाबत नासिक में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ बजाने पर पुलिस कमिश्नर ने अब स्पष्ट कह दिया है कि, “हमने सभी लाउडस्पीकर और डीजे को बंद करने का आदेश जारी किया था, इस संदर्भ में कोई भी कानून को हाथ में नहीं ले सकता है लेकिन अगर कोई इस कानून को तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे।”

    बता दें कि राज ठाकरे की बड़ी धमकी के बाद उन्हीं के पार्टी के कार्यकर्ता महेंद्र भानुशाली ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाई थी। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली उन्होंने तुरंत MNS कार्यकर्ता को अपने हिरासत में ले लिया और उस पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। हालाँकि बाद में उन्हें चेतावनी देकर कार्यकर्ता को उन्हें छोड़ भी दिया गया था।