File Pic
File Pic

    Loading

    मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ सोशल मीडिया (Social Media) पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट (Objectionable Post) साझा करने के आरोप में पिछले महीने गिरफ्तार की गईं मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि ठाणे पुलिस (Thane Police) द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द किया जाए और उन्हें जेल से रिहा किया जाए।  

    अभिनेत्री इस समय न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने सोमवार को दायर अपनी याचिका में दावा किया कि लोगों के मन में भय पैदा करने की मंशा से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। चितले ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को ‘‘कानूनी प्रकिया का दुरुपयोग” करार दिया। उन्होंने अदालत से प्राथमिकी खारिज करने, उनकी गिरफ्तारी को अवैध एवं उनके मौलिक अधिकारों का अपमान घोषित करने और उन्हें जेल से रिहा किए जाने का आदेश देने का अनुरोध किया।

    इस याचिका पर 10 जून को सुनवाई होने की संभावना है।फिल्म और टीवी अभिनेत्री चितले (29) को पवार के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिनजक पोस्ट साझा करने के मामले में 14 मई को गिरफ्तार किया गया था। चितले द्वारा साझा किया गया पोस्ट कविता के रूप में था और कथित तौर पर किसी अन्य द्वारा व्यक्ति द्वारा लिखा  गया था। पोस्ट में कथित तौर पर पवार की ओर इशारा करते हुए लिखा गया था, ‘नरक इंतजार कर रहा है’ और ‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं।’ (एजेंसी)