mp supriya sule

Loading

महाराष्ट्र: नगालैंड में एनसीपी ने सरकार का समर्थन किया है। दिलचस्प बात यह है कि नागालैंड में भी बीजेपी सत्ता में है। इस पर फिलहाल जोरदार चर्चा हो रही है क्योंकि जब बीजेपी सत्ता में थी तब एनसीपी ने सरकार का समर्थन किया था। यह देखा जा सकता है कि यह सम्मेलन में भी परिलक्षित होता है। सत्ताधारी विधायकों की ओर से नागालैंड ओके के 50 बॉक्स की घोषणा की गई। उसके बाद एनसीपी विधायक भी आक्रामक हो गए। एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने पहली बार इस पर प्रतिक्रिया दी है।

सुप्रिया सुले ने क्या कहा?

पवार साहब बोल चुके हैं, हमने मुख्यमंत्री का समर्थन किया है, वहां की सरकार का नहीं। पवार ने प्रतिक्रिया दी है। इसलिए सुप्रिया सुले ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को बोलने की जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र का बजट आज पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस बजट पेश करेंगे। इस पर सुप्रिया सुले ने भी प्रतिक्रिया दी है। हमने सरकार को अपनी उम्मीदों से अवगत करा दिया है। सुप्रिया सुले ने कहा है कि देखते हैं बजट की घोषणा कब होती है। 

संजय राउत की प्रतिक्रिया

इस बीच नागालैंड में एनसीपी के समर्थन पर संजय राउत ने भी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने नागालैंड में सत्ता स्थापित नहीं की है। नागालैंड एक सीमावर्ती राज्य है, एक संवेदनशील राज्य है। इस सरकार को बनाने के लिए सभी एक साथ आए हैं। ऐसा प्रयोग पहले भी वहां किया जा चुका है। क्योंकि यह उस राज्य की जरूरत है। संजय राउत ने कहा है कि एनसीपी लोगों तक पहुंचने में कम पड़ रही है।