Police started action in Mumbai before Ganesh festival, action is being taken against those found not wearing masks
Representative Photo

    मुंबई: गणेश उत्सव (Ganeshutsav) शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं, ऐसे में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जो कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच शहर की सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क (Mask) के घूमते पाए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    महाराष्ट्र में धूमधाम से मनाया जाने वाला दस दिवसीय गणेश उत्सव 10 सितंबर से शुरू होगा। अधिकारी ने कहा, ”मुंबई पुलिस आगामी त्योहारी सीजन के दौरान शहर भर में सुरक्षा प्रदान करने के लिए कमर कस रही है। लोग त्योहार मनाने के लिये बिना मास्क सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं, जिसके चलते पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।’ इस संबंध में बुधवार को संयुक्त सीपी (कानून व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल द्वारा आदेश जारी किए गए।

    उन्होंने कहा कि, महानगर के सभी पुलिस थानों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। मुंबई में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 441 मामले सामने आए। शहर में लगातार दूसरे दिन 400 से अधिक मामले सामने आए हैं। तीन रोगियों की मौत हुई है। मुंबई में 16 अगस्त को कोविड-19 के 190 मामले सामने आए थे, जिसके बाद से संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि देखी गई है।