Sanjay Raut and Prakash Ambedkar

Loading

मुंबई. प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन आघाडी ने बृहस्पतिवार को महाविकास आघाडी के साथ सीट बंटवारे पर जारी बातचीत के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत पर पीठ में “छुरा घोंपने” का आरोप लगाया है।

आंबेडकर महाविकास आघाडी में शामिल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) और शिवसेना के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत कर रहे थे लेकिन उसने हाल ही में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर की गई पोस्ट में वीबीए ने लिखा, ”संजय, कितना झूठ बोलेंगे? अगर आपके और हमारे विचार एक हैं तो हमें एमवीए की बैठक में क्यों नहीं बुलाया गया? आप वीबीए के किसी भी प्रतिनिधि को आमंत्रित किए बिना बैठकें क्यों कर रहे हैं?”

उन्होंने आगे कहा, “आपने तो राजनीतिक सहयोगी होते हुए पीठ में छुरा घोंपने वाला काम किया हैं! हम जानते हैं कि आपने सिल्वर ओक (विपक्षी नेता शरद पवार का निवास) पर किस तरह की चर्चा की थी। आपने अकोला लोकसभा क्षेत्र से प्रकाश आंबेडकर के खिलाफ एक उम्मीदवार खड़ा करने का प्रस्ताव रखा था।”

वीबीए ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो राउत गठबंधन की बात कर रहे थे और दूसरी ओर हमारे खिलाफ साजिश रच रहे थे। आगामी चुनाव में आंबेडकर अकोल से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि वीबीए ने कहा कि वह नागपुर में एमवीए का समर्थन करेगी, जहां कांग्रेस के विकास ठाकरे का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से है। (एजेंसी)