Fraud
Representational Pic

    Loading

    पिंपरी: नकली सोने की ईंट (Fake Gold Bricks) और  नकली हीरे (Fake Diamonds) देकर एक बड़ी कंपनी के मालिक के साथ 10 लाख रुपए की ठगी (Fraud) करनेवाली गैंग के सरगना को पुणे ग्रामीण पुलिस (Pune Rural Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बारे में समद हमीद मकानी (53) ने लोनावला ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। गिरफ्तार आरोपी का नाम भीमा गुलशन सोलंकी  है। उसके खिलाफ धारा 406, 417, 419, 420, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

    पुलिस के मुताबिक, वादी समद हमीद मकानी जो ढांडा सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक हैं, की पहचान कुछ दिन पहले आरोपी से हुई थी। उसने जेसीबी द्वारा बेंगलुरु, कर्नाटक में एक पुराने घर को ध्वस्त करने के दौरान उस घर में सोने की ईंटें और हीरे का थैला मिलने की बात कही जो वह बेचना चाहता है क्योंकि उसे पैसों की बेहद जरूरत है। 

    लोनावाला ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

    22 सितंबर को लोनावाला ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें कहा गया था कि वादी ने वादी को सोने की नकली ईंट और नकली हीरा देकर धोखा दिया गया है। 

    पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने की ये अपील

    पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने स्थानीय अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक शेल्के को उक्त अपराध के आरोपी की तलाश कर उसे तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। 27 सितंबर को गुप्त मुखबिर से मिली खबर के आधार पर इस मामले के संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लेकर उक्त अपराध के बारे में पूछताछ की गयी। उसने उक्त अपराध करना स्वीकार कर लिया है। लोनावला ग्रामीण पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक देशमुख ने अपील की है कि इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हुए लोग जिला पुलिस से संपर्क करें, क्योंकि आरोपी ने इस प्रकार से दूसरों के साथ धोखाधड़ी करने की संभावना है।