Woman Kidnapped
Representational Pic

Loading

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में एक ही दिन में 3 नाबालिगों (Minors) के गायब होने (Kidnap) की खबर से हड़कंप मच गया है। पुणे रेलवे स्टेशन (Railway Sation) पर पलक झपकते की 3 साल के बच्चे का अपहरण हुआ। स्वारगेट (Swargate) पुलिस की हद में एक नाबालिग लड़की ने मोबाईल पर मां को अलविदा संदेश लिखा और गायब हो गई। एक अन्य घटना में कोरेगांव (Koregaon) पार्क इलाके से कॉलेज गई एक नाबालिग छात्रा घर नहीं लौटी, सभी के अभिभावकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। सभी पीड़ित के नाबालिग होने की वजह से अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। 

गुलटेकडी इलाके की है नाबालिग  
स्वारगेट की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की अपनी मां को व्हाट्सएप संदेश भेजने के बाद लापता हो गई है। हालांकि लड़कियां नाबालिग है इसलिए लिये कानूनी तौर पर इस मामले में पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। स्वारगेट पुलिस स्टेशन में इस संबंध में बच्ची की 33 वर्षीय मां ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके मुताबिक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के जानकारी के मुताबिक, लापता लड़की अपने माता-पिता के साथ गुलटेकडी इलाके में रहती थी।  

व्हाट्सएप पर मां को अलविदा कहकर लडकी लापता
माता-पिता उसको किसी कारण लगातार घर से चली जाओ, चली जाओ, ऐसा कहते थे। उसी का गुस्सा लडकी के दिमाग में था। इसी के चलते 6 मार्च की रात को 8:30 बजे लडकी घर से निकली। बाहर जाते समय उसने अपनी छोटी बहन से कहा भी कि मैं जा रही हूं, मां पूछे तो कहना कि मुझे कुछ पता नहीं। इसके बाद उसने जाते समय अपनी मां को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा। उसमें लिखा था ‘तुमने मुझसे चल जाने को कहा था, अब मैं चली जा रही हूं. ‘मुझे मत ढूंढो, मैं तुम्हारी जिंदगी में वापस नहीं आऊंगी, अलविदा। मां ने मैसेज देखने के बाद इस घटना का खुलासा हुआ। उन्होंने लड़की की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली। तब माता-पिता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। आगे की जांच स्वारगेट पुलिस कर रही है। 

कोरेगांव से अपहरण की घटना 
दुसरी अन्य कोरेगांव पार्क इलाके की है। घटना में कॉलेज में गई एक लड़की लापता हो गई है। इस संबंध में 47 साल के पिता ने अज्ञात शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। कोरेगांव पार्क पुलिस स्टेशन में अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता की 16 साल 7 महीने की बेटी हमेशा की तरह कॉलेज गई थी। तय समय पर लड़की का चचेरी भाई उसे लेने कॉलेज में गया। तो वह नहीं दिखी। उसकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली। पुलिस आगे की जांच कर रही है। 

पुणे रेलवे स्टेशन से 3 साल के बच्चे का अपहरण 
पुणे रेलवे स्टेशन इलाके से तीन साल के बच्चे के अपहरण होने का मामला सामने आया है। इस संबंध मे युवक ने बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता युवक सोलापुर जिले का रहने वाला है। पत्नी के साथ किसी कारण पुणे में आया था। पत्नी और बेटे के साथ वह रेलवे स्टेशन परिसर के आरक्षण केंद्र क्षेत्र में ठहरे थे। इस बीच, किसी अनजान व्यक्ति ने 3 साल के बच्चे का अपहरण किया। सही समय पर यह बात सामने आयी। युवक ने बंडगार्डन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सहायक निरीक्षक संदीप मधाले जांच कर रहे हैं।