MLA Mahesh Landge

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड प्रशासन (Pimpri-Chinchwad Administration) ने स्वास्थ्य विभाग के तहत कार्यरत 68 कर्मचारियों को एक क्षेत्रीय कार्यालय से दूसरे अंचल कार्यालय में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया था। बीजेपी के नगर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने कहा कि इससे कर्मचारियों को असुविधा हो रही है और प्रशासन को वार्ड के भीतर आंतरिक तबादले के बारे में सकारात्मक सोचना चाहिए।

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 68 कर्मचारियों का अन्य क्षेत्रीय कार्यालयों में तबादला कर दिया हैं। इनमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता और सफाई कर्मचारी शामिल हैं। कर्मचारियों को स्थानांतरण से कोई आपत्ति नहीं है, हालांकि कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि वार्ड में तबादला किया जाए। 

    विधायक महेश लांडगे को दिया ज्ञापन

    इस संबंध में पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने विधायक महेश लांडगे से मुलाकात की। इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष अभिमानभोसले, लाला गाड़े, दिलीप गुंजाल, नितिन समगीर, विटकर और अन्य प्रतिनिधियों ने विधायक लांडगे को अपनी मांग का ज्ञापन दिया।

    कर्मचारियों को हो रही असुविधा 

    अन्य क्षेत्रीय कार्यालयों में तबादले के कारण कर्मचारियों को असुविधा हो रही है। कर्मचारी में असमंजस की स्थिति है। कुछ कर्मचारी सेवानिवृत्ति के करीब पहुंच रहे हैं। उम्र के साथ, कुछ को अन्य स्थानों पर कर्तव्यों का पालन करना चुनौतीपूर्ण लगता है। कुछ आंशिक रूप से विकलांग कर्मचारी हैं। समय पर काम पर आना संभव होगा क्योंकि आवास के पास के क्षेत्र में काम करना होता है। इसलिए तबादले का कोई विरोध नहीं है। हालांकि, कर्मचारियों ने उसी वार्ड में तबादला करने की मांग की।  इस बीच विधायक लांडगे ने तत्काल पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासक और कमिश्नर राजेश पाटिल से फोन पर संपर्क कर कर्मचारियों की समस्या पर चर्चा की। कमिश्नर ने कर्मचारियों की भूमिका पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। इसलिए संबंधित 68 कर्मचारियों को राहत मिली है।

    पीएमपीएमएल कर्मचारियों के लिए दो दिन में बैठक

    पीएमपीएमएल कर्मचारी महासंघ के प्रतिनिधियों ने ‘पीएमपीएमएल’ कर्मचारियों की पदोन्नति और सातवां वेतन आयोग लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर विधायक महेश लांडगे से मुलाकात की। इस मौके पर फेडरेशन के सचिव दीपक गालितकर ने मांग का ज्ञापन दिया। इस पर विधायक लांडगे ने पीएमपीएमएल के प्रबंधकों से संपर्क किया। 

    कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ी

    पीएमपीएल को पुणे महानगरपालिका द्वारा 60% और पिंपरी-चिंचवड महारनगरपालिका द्वारा 40% वित्त पोषित किया जाता है। इसलिए पिंपरी-चिंचवड में पूर्व पीसीएमटी के 470 कर्मचारी अभी भी काम कर रहे हैं। विधायक लांडगे ने स्टैंड लिया कि उनके साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। इस पर प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों को लेकर दो दिन में बैठक की जाएगी। ऐसे में कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।