PCMC

    Loading

    पिंपरी: निरंतर तीन साल की सेवा पूरी करने वाले पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (PCMC) के अंतर्गत कार्यरत 68 शिक्षा सेवकों को नियमित सेवा में लिया जाएगा। बीजेपी के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने शिक्षाकर्मियों को न्याय दिलाने का सफल प्रयास किया। उनके प्रयासों से तीन साल की सेवा पूरी करने वाले शिक्षा सेवकों को जीवन भर के लिए ‘दिवाली का तोहफा’ (Diwali Gift) मिला है।  

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका शिक्षा विभाग के तहत कार्यरत 78 प्राथमिक शिक्षा सेवकों में से 68 शिक्षा सेवकों ने अपना तीन साल का कार्यकाल संतोषजनक ढंग से पूरा किया है। सरकार के निर्णय के अनुसार संबंधित शिक्षा सेवकों ने मात्र 6 हजार रुपए के मामूली वेतन पर सेवा दी है। इस साल 17 सितंबर के बाद अधिकांश शिक्षा सेवकों ने अपनी सेवा अवधि पूरी कर ली है और अब उनका पारिश्रमिक भी बंद हो जाएगा। इसलिए संबंधित शिक्षाकर्मियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके चलते स्नातक शिक्षक संघ के अध्यक्ष मनोज मराठे ने विधायक महेश लांडगे के माध्यम से फालोअप शुरू किया, ताकि शिक्षा सेवकों को अविलंब नियमितीकरण के आदेश मिले। 

    विधायक महेश लांडगे का प्रयास रहा सफल

    इस बीच 27 सितंबर को महानगरपालिका के कमिश्नर और प्रशासक शेखर सिंह, अपर आयुक्त प्रदीप जंभाले पाटिल आदि से मुलाकात और चर्चा की गई कि शिक्षा सेवकों को नियमित वेतन ग्रेड के आदेश तत्काल दिए जाएं। महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त प्रदीप जंभाले-पाटिल ने बताया कि शिक्षा विभाग के तहत कुल 78 शिक्षण स्टॉफ ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है, जिसमें से 68 शिक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है और शेष शिक्षण स्टाफ को कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद नियमित किया जाएगा। विधायक लांडगे ने व्यक्तिगत रूप से ध्यान देकर संबंधित शिक्षा सेवकों की मांगों को प्रशासन के समक्ष रखा। स्नातक शिक्षक संघ के निरंतर अनुश्रवण और विधायक महेश लांडगे की पहल पर शिक्षा सेवकों को दिवाली पूर्व नियमित करने को प्रशासन ने मंजूरी दे दी है। मनोज मराठे ने बताया कि इस फैसले के बाद 68 शिक्षा सेवकों के लिए दिवाली मीठी रहेगी।