DNA Test
file

    Loading

    पिंपरी: महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं लगातार हो रही हैं, इस बीच पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) में एक अजीबो-गरीब शिकायत आई है। इसमें एक 70 वर्षीय महिला (70 Year Old Woman) ने अपने 85 वर्षीय प्रेमी (85 Year Old Boyfriend) के खिलाफ शिकायत दर्ज (Complaint Filed) कराई है। बुजुर्ग महिला की शिकायत पर पुलिस भी चकरा गई है। वृद्धा की शिकायत के मुताबिक, महिला और 85 वर्षीय व्यक्ति के बीच काफी पहले प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस प्रेम प्रसंग से बच्चे पैदा हुए। बच्चों के डीएनए टेस्ट कराने के बाद यह शख्स बच्चों का पिता पाया जाएगा। महिला ने पुलिस में शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है।

    पुलिस के मुताबिक, पश्चिमी महाराष्ट्र के एक गांव का एक युवक पिंपरी-चिंचवड़ नौकरी करने आया था। यहां उसे एक निजी कंपनी में नौकरी मिल गई। संबंधित युवक की पत्नी की काम के दौरान मौत हो गई। बाद में उसी युवक ने अपनी साली से दूसरी शादी कर ली। उसकी दूसरी पत्नी से उनके सात या आठ बच्चे थे। इसी दौरान युवक को एक युवती से प्यार हो गया। उनके भी बच्चे हुए।  समय के साथ, वह अपनी युवा नौकरी से सेवानिवृत्त हो गया और अपने गृहनगर लौट गया। संबंधित युवती भी अपने बच्चों के साथ जीवन यापन करने लगीं। उम्र के साथ, दोनों के बीच मुलाकातों की संख्या कम होती गई। दोनों बुजुर्ग अवस्था में आ गए।

    मांगी आर्थिक मदद

    वृद्धावस्था के कारण दोनों की रोजी-रोटी छिन गई। जब खुद के निर्वाह के लिए आर्थिक मुश्किलें आईं तो बुढ़िया ने उस आदमी से मदद मांगी। हालाँकि, वृद्धावस्था के कारण उस व्यक्ति ने भी मदद करने में असमर्थता दिखाई। इस बात को लेकर विवाद हो गया और बुढ़िया भागकर पुलिस के पास गई। बुजुर्ग महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने संबंधित बुजुर्ग से संपर्क किया। उसी समय वह व्यक्ति बिस्तर पर था। दूसरी पत्नी के बच्चे जीविकोपार्जन के लिए जो कुछ भी  भुगतान करते हैं, उसी से वह अपना गुजारा चला रहा है।

    पुलिस भी असमंजस में 

    इतना ही नहीं, उस बुजुर्ग ने यह भी कबूल किया कि उसका शिकायतकर्ता बुजुर्ग महिला के साथ संबंध था। मगर इस समय वह उसकी कोई मदद नहीं कर सकता। इतना ही नहीं, उसने यह भी माना कि डीएनए टेस्टिंग को लेकर महिला की शिकायत उसकी नहीं है और उसके बच्चे मेरे ही हैं। इसलिए उसने मुझे बुढ़ापे में उसकी देखभाल करने के लिए कहा है। नतीजा यह है कि पुलिस भी असमंजस में है, जिससे उनके सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है।