Air Vistara
FILE- PHOTO

    Loading

    पुणे: एयर विस्तारा (Air Vistara)को आधिकारिक तौर पर सिंगापुर (Singapore) और पुणे (Pune) के बीच हवाई उड़ान भरने का अधिकार मिल गया है। इससे पुणे का अंतरराष्ट्रीय संपर्क बढ़ने में मदद मिलेगी।   जुलाई में मराठा चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर (एमसीसीआईए) के अध्यक्ष सुधीर मेहता (Sudhir Mehta) ने विस्तारा से पुणे की अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने के बारे में बात की थी।

    उन्होंने एमसीसीआईए (MCCIA) के महानिदेशक प्रशांत गिरबाने के साथ पुणे से सीधी हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने की आवश्यकता के संबंध में भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक पत्र भी लिखा था।

    उड़ानों की सूची जल्द होगी जारी

     सुधीर मेहता ने ट्वीट किया खइ अच्छी खबर। पुणे के लिए एक बड़ी जीत…। एयर विस्तारा को औपचारिक रूप से सिंगापुर-पुणे के अधिकारों से सम्मानित किया गया है।  सीईओ विनोद कन्नन ने साझा किया कि वे परिचालन विवरण पर काम कर रहे हैं, और उड़ानों की सूची जल्द ही घोषित की जाएगी। मेहता ने कहा कि 732 सीटें आवंटित की गई हैं, जिससे पुणे-सिंगापुर से 4-5 साप्ताहिक उड़ानों की अनुमति मिल सकेगी। पुणे-सिंगापुर के बाद पुणे से अन्य मार्गों के खुलने की उम्मीद बढ़ गई है।