Pimpri-Chinchwad Police

    Loading

    पिंपरी: वीकेंड में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर जमा 12 लाख रुपए बैंक में जमा करने गए पंप कर्मचारी को बंदूक की नोक पर लूट लिया। हालांकि एक जांबाज महिला पुलिसकर्मी (Lady Police Constable) ने नागरिकों की मदद से उसे पकड़ लिया। यह घटना सोमवार को पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के आकुर्डी के खंडोबामाल चौक स्थित तुलजा भवानी मंदिर के पास हुई। ‘वर्दीधारी दुर्गा’ के इस साहस की चारों तरफ सराहना की जा  रही है। पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे (Pimpri-Chinchwad Police Commissioner Ankush Shinde) ने उनकी इस बहादुरी के लिए 10,000 रुपए के इनाम के साथ सराहना की है।

    निगड़ी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रंगनाथ उंडे के अनुसार, नवरात्रि पर्व के अवसर पर आकुर्डी के खंडोबा मल चौक स्थित तुलजा भवानी मंदिर के पास पुलिस तैनात कर दी गई है। निगडी थाने की महिला कर्मचारी सरस्वती काले सोमवार दोपहर तुलजा भवानी मंदिर के पास बंदोबस्त के लिए तैनात थी। उसी समय हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) पेट्रोल पंप के कर्मचारी अमोल राजाभाऊ चौधरी खंडोबामाल चौक के पास बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा में करीबन 12 लाख रुपए जमा करने आए। जब कर्मचारी क की सीढ़ियां चढ़ रहा था, तभी लुटेरों में से एक ने उस पर पिस्तौल तानकर नकदी से भरा बैग छीनने का प्रयास किया।

    नागरिकों की मदद से एक लुटेरा को पकड़ा

    पेट्रोल पंप कर्मचारी ने लुटेरे के पास बैग दोबारा हासिल कर ली, लेकिन दूसरे लुटेरे ने उसे धक्का देकर गिराया और बैग वापस छीन ली। चोर के हाथ में पिस्टल देखकर वहां मौजूद अन्य लोग भागने लगे और कोहराम मच गया।  यह स्थिति बंदोबस्त पर तैनात सरस्वती काले के संज्ञान में आई। वह तुरंत बैंक की ओर दौड़ी। उस समय पेट्रोल पंप कर्मचारी और लुटेरे के बीच हाथापाई चल रही थी। पुलिस कर्मचारी सरस्वती काले ने पिस्टल जब्त कर नागरिकों की मदद से एक लुटेरे को पकड़ लिया। इसके बाद मौके पर पहुंची निगडी पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, काली मिर्च पाउडर था। 

    लुटेरे के साथ उसके दो साथी को भी गिरफ्तार

    पुलिस ने इस मामले में मौके से पकड़े गए एक लुटेरे के साथ उसके दो साथी को भी गिरफ्तार किया है। लुटेरे के हाथ में एक पिस्टल चार जिंदा कारतूस थी। फिर भी बिना किसी डर के एक महिला पुलिस अधिकारी सरस्वती काले ने स्थिति को संभाला और नागरिकों की मदद से लुटेरे के हाथ से पिस्टल छीन ली और इसे पकड़ लिया। सरस्वती के इस साहस की पुलिस बल द्वारा सराहना की जा रही है। 

    पुलिस कमिश्नर ने की इनाम देने की घोषणा

    साथ ही पिंपरी-चिंचवड के पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे ने सरस्वती काले को इस साहस के लिए 10,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। गिरफ्तार आरोपियों में प्रमोद चांदने (निवासी नेवालेबस्ती, चिखली, पुणे) और जयदीप चव्हाण और संतोष चोथवे (दोनों निवासी मोरेबस्ती, चिखली, पुणे) शामिल हैं। उनके खिलाफ धारा 393, होर्नेट 3(25) के साथ महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 137(1) (3) के तहत मामला दर्ज किया गया है। निगड़ी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।