Arrest
File Photo

    Loading

    पुणे: पुणे शहर की पुलिस ने मंगलवार पेठ में दो नाबालिग लड़कों सहित तीन सहयोगियों की मदद से अपने यात्रियों को लूटने के आरोप में एक ऑटो रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कोथरुड के जय भवानी नगर निवासी अभिषेक बालू सासाने उर्फ भैया (20) के रूप में की है। 

    शिवाजी नगर की मॉडल कॉलोनी निवासी अनूप शिगोकर (18) ने इस मामले में फरासखाना थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी के अनुसार, अनूप और उसके दोस्त सार्थक मलखेड़े ने संगमवाड़ी में निजी बस स्टैंड जाने के लिए एक ऑटो रिक्शा लिया, लेकिन ऑटो रिक्शा चालक दोनों को मंगलवार पेठ में रेलवे गेज के पास एक सड़क पर ले गया और ऑटो रिक्शा चालक और उसके तीन सहयोगियों ने चाकू की नोक पर पीड़ितों से 1,000 रुपए और मोबाइल फोन लूट लिया। प्राथमिकी के अनुसार, उन्होंने छात्रों को एक यूपीआई ऐप के माध्यम से 1,800 रुपये और 2,000 रुपये ट्रांसफर करने के लिए भी मजबूर किया। पुलिस ने कहा कि उसी दिन शिवाजी नगर इलाके में भी इसी तरह की लूट हुई थी। 

    चोरी के ऑटो रिक्शा से लुट 

    वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र लांडगे के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने इस मामले की जांच शुरू की। लुटेरों के बारे में सुराग हासिल करने के लिए पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जांच में पता चला कि दो लुटेरे शिवाजी नगर के एक एटीएम सेंटर में गए थे और जिस ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल उन्होंने डकैती के लिए किया था, वह कोथरुड इलाके से चोरी हो गया था। आगे की जांच के लिए पुलिस ने आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है। लूट को अंजाम देने में शामिल दोनों नाबालिगों हिरासत में लेकर अन्य आरोपियों की तलाश भी है।  

    हत्या के प्रयास समेत 5 अपराधों में संलिप्तता 

    पुलिस ने आरोपियों के पास से एक ऑटो रिक्शा, एक दुपहिया, एक धारदार हथियार और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। जांच से पता चला कि आरोपी विश्रांतवाडी पुलिस स्टेशन में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले सहित कम से कम पांच अपराधों में शामिल थे। आरोपियों पर पिंपरी चिंचवड़ इलाके में और अधिक अपराधों में शामिल होने का संदेह है।