File Photo
File Photo

    Loading

    पुणे: नव वर्ष के आगमन से पूर्व पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच (Pune Crime Branch) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। उसके पास से सवा दो करोड़ रुपए की कोकिन (Cocaine) को जब्त किया गया है। अब पुलिस जांच कर रही है कि उसने यह नशीला पदार्थ कहां से लाया था। इससे पूर्व हाल ही में नशीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में इसी आरोपी को चतुश्रृंगी पुलिस ने पकड़ा था। हाल ही में वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। इसके बाद उसने फिर से नशीले पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी।

    गिरफ्तार आरोपी का नाम अब्दुल अजीज अन्डोई (50) है। इस मामले में कोंढवा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त गजानन टोम्पे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर लक्ष्मण ढेगले और शैलजा जानेकर और उनकी टीम ने की।

    पुणे में न्यू ईयर पर होती हैं कई पार्टियां

    पुणे में नए वर्ष के स्वागत के लिए बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित की जाती है। इन पार्टियों में नशीले पदार्थों के साथ शराब का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल होता है। इसके लिए सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों का इस्तेमाल कर पार्टियों की खबरें फैलाई जाती हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर संदीप कर्णिक ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी के मद्देनजर क्राइम ब्रांच के एंटी नारकोटिक्स सेल और स्थानीय पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर नजर रख रही हैं। इसी दौरान सहायक पुलिस कमिश्नर गजानन टोम्पे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर लक्ष्मण ढेगले और शैलजा जानकर अपनी टीम के साथ कोंढवा परिसर में गश्त लगा रहे थे। 

    एक किलो 81 ग्राम कोकिन बरामद

    पुलिस रिकॉर्ड में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाला नाइजेरियन द्वारा बड़ी मात्रा में कोकिन बेचने आने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने खबर की पुष्टि होने के बाद उंड्री चौक से मंतरवाडी रोड जाने वाली आर प्वाइंट सोसायटी परिसर में जाल बिछाया। इसी दौरान अब्दुल अजीज अन्डोई उंड्री मंतरवाडी परिसर में अपनी कार से आया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 2 करोड़ 20 लाख 8 हजार रुपए का एक किलो 81 ग्राम कोकिन मिला। पुलिस ने कोकिन सहित उसकी मोबाइल, कार और दो इलेक्ट्रॉनिक वजन कांटा जब्त कर लिया है। उसके खिलाफ एनडीपीसी एक्ट की धारा 8(क), 21 (क) के तहत केस दर्ज किया गया है।

    तीसरी बार पकड़ा गया नशीले पदार्थ का तस्कर

    अब्दुल अजीज अन्डोई पुलिस रिकॉर्ड में अपराधी है। इससे पहले भी पुलिस ने उसे पकड़ा था। इस मामले में चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। उस वक्त भी उससे कोकिन जब्त किया गया था। इसी मामले में वह जमानत पर जेल से बाहर आया है। उसके खिलाफ यह तीसरी कार्रवाई है। उसके पास से भारी मात्रा में कोकिन जब्त किया गया है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में उसने कोकिन लाई कहां से और पुणे में किसे सप्लाई करने वाला था।