Pimpri-Chinchwad Police
File

    Loading

    पिंपरी: शातिर बदमाशों द्वारा दिनदहाड़े तीन जगहों पर हवाई फायर (Firing) कर आतंक मचाए जाने के बाद पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) एक्शन मोड़ में आ गई है। स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रांचों को अपराधियों और उनके गिरोहों पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद शहर में गुंडों की नकेल कसने की शुरुआत हो गई है। इस क्रम में एक ही दिन में तीन आपराधिक गिरोहों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध प्रतिबंध अधिनियम यानी मकोका (MCOCA) के तहत कार्रवाई की गई है।

    पुलिस ने तलेगांव दाभाड़े पुलिस की सीमा में दो और चाकण पुलिस की सीमा में एक आपराधिक गिरोह पर मकोका के तहत कार्रवाई की है। इसमें कुणाल उर्फे बाबा धीरज ठाकुर (22), करणसिंह राजपुतसिंह दुधाणी (25), सत्यम उर्फे पप्पू दत्तात्रय कड और उनकी गैंगों के सदस्यों का समावेश है।

    इन गिरोह पर कई संगीन मामले हैं दर्ज

    पप्पू कड और उसकी गैंग के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयत्न, फिरौती के लिए अपहरण, सरकारी कर्मचारियों पर हमला जैसे 11 गंभीर अपराध दर्ज हैं। बाबा ठाकुर और उसकी गैंग के 13 गुर्गों के खिलाफ हत्या का प्रयास, आर्म एक्ट आदि सात गंभीर मामले दर्ज हैं। वहीं करणसिंग राजपूत और उसके गिरोह के खिलाफ हत्या का प्रयास, सरकारी काम में बाधा निर्माण करने, डकैती की तैयारी, सेंधमारी, आर्म एक्ट के तहत आठ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। उनकी बढ़ती आपराधिक गतिविधियों को ध्यान में लेकर इन गैंगों के खिलाफ मकोका की कार्रवाई की गई है।

    345 अपराधियों को किया चेक

    सीरियल फायरिंग जैसी गंभीर घटना के बाद अपराधियों की नकेल कसने की कड़ी में 345 अपराधियों पर क्राइम ब्रांच की यूनिट टीमों ने छापेमारी की। इसमें वे लोग शामिल थे जो मकोका की कार्रवाई में जमानत पर छूटे, पैरोल पर रिहा किए गए और दो से अधिक मामले दर्ज हैं। उनमें से 70 के खिलाफ प्रतिबन्धात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। पुलिस इन अपराधियों पर नजर रखेगी। सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत अमृतकर ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।