दापोडी का एसआरए प्रोजेक्ट हमेशा के लिए रद्द करें

    Loading

    पिंपरी:  स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के दापोडी (Dapodi) में एसआरए प्रोजेक्ट (SRA Project) लादा जा रहा है। यह प्रोजेक्ट (Project) हमेशा के लिए रद्द (Cancel) करने की मांग सर्वे नं. 68, 69, 71, 72, 73, 74 जयभिम नगर, गुलाब नगर, सिध्दार्थ नगर, लिंबोरे बस्ती, महात्मा फुले नगर के रहवासियों की है। इसके बाद भी पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका प्रशासन लोगों को यकीन में लिए बिना यह पुनर्वास प्रोजेक्ट लादने पर आमादा है। इसके विरोध में दापोडी एसआरए विरोधी संयुक्त कृति समिति की ओर से सोमवार को महानगरपालिका के मुख्यालय पर महामोर्चा निकाला गया। इस प्रोजेक्ट को हमेशा के लिए रद्द करने की मांग इस मोर्चे के जरिए की गई।

    कृति समिति के समन्वयक और रिपब्लिकन युवा मोर्चा के नेता राहुल डंबाले ने चेतावनी दी है कि अगर लोगों के विरोध के बावजूद यह पुनर्वास प्रोजेक्ट लादने की कोशिश की गई तो संघर्ष तेज कर दिया जाएगा। दापोडी से पिंपरी स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक तक यह मोर्चा निकाला गया जो यहां पहुंचकर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक पर माल्यार्पण करने के बाद एक सभा में तब्दील हो गया। 

    महापौर और महानगरपालिका कमिश्नर को दिया ज्ञापन

    इस सभा के पश्चात दापोडी एसआरए विरोधी संयुक्त कृति समिति के एक प्रतिनिधी मंडल ने महापौर ऊषा ढोरे, सभागृह नेता नामदेव ढाके और महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल को ज्ञापन सौंपा गया। इस मोर्चा में पूर्व नगरसेविका और आरपीआई की वरिष्ठ चंद्रकांता सोनकांबले, पूर्व नगरसेवक रमा ओव्हाल, मारुती भापकर, सनी ओव्हाल, गोपाल मोरे, विनय शिंदे, अजय पाटील, तुषार नवले, प्रितम कांबले, सुधिर जम, सुवर्णा डंबाले, सिकंदर सुर्यवंशी, रविंद्र कांबले, अकील शेख, सुप्रिया साळवी, दिपक सालवे, प्रमोद गायकवाड, वामन कांबले, मनोज उप्पार, कमलेश पिल्ले, श्रीमंत शिंदे, नवनाथ डांगे, रेश्मा मोरे आदि शामिल हुए। महानगरपालिका की ओर से इस प्रतिनिधि मंडल को जनहित के खिलाफ कोई फैसला न करने को लेकर आश्वस्त किया गया। बहरहाल अगले सप्ताह इस मसले पर सांसद श्रीरंग बारणे के नेतृत्व में नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मुंबई में दापोडी एसआरए विरोधी संयुक्त कृति समिति के प्रतिनिधि मंडल की एक बैठक बुलाई गई है, इसकी जानकारी समिति के समन्वयक राहुल डंबाले दी।