Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    पुणे: दुसरी जाति की लड़की के साथ शादी (Marriage) करने पर लड़के और उसके परिवार को जाति समाज से निकाल बाहर किया गया। उन्हें समाज में शामिल होने से मना करनेवाले जाति पंचायत के पांच लोगों के खिलाफ पुणे पुलिस (Pune Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। पुणे (Pune) के दत्तवाडी पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। यह घटना अरणेश्वर गवलीवाडा स्थित मुक्तांगण स्कूल (Muktangan School) के हॉल में हुई।

    जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें अर्जुन रामचंद्र जानगवली, हरिभाऊ हिरणवाले, चंद्रकांत उर्फ बालु औरंगे और उनके अन्य दो साथियों का समावेश है। दत्तवाडी पुलिस ने उनके खिलाफ महाराष्ट्र सामाजिक बहिष्कार से व्यक्ति को संरक्षण कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में रामचंद्र भाऊसाहेब पंगुडवाले (69) ने शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता के रिश्तेदार संजय नायकु के बेटे की सगाई 27 नवंबर को हुई थी। सभी लोग सगाई के लिए मुक्तांगण स्कूल के हॉल में जमा हुए थे। इस कार्यक्रम के लिए समाज के पंच भी वहां आए थे। उस समय शिकायतकर्ता के बेटे ने जाति से बाहर की लड़की से शादी की है, उन्हें हमारे बीच में आने के लिए मना किया है। उन्हें सामाजिक कार्यक्रम में क्यों बुलाया? ऐसा शिकायत में कहा गया है। आरोपी ने शिकायतकर्ता को समाज में शामिल होने पर रोक लगा दी, ऐसा शिकायत में कहा गया है। इसके अनुसार पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।