Case registered

    पिंपरी. प्री वेडिंग शूट (Pre Wedding Shoot) के लिए ड्रोन कैमरे (Drone Cameras) का इस्तेमाल करना एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर (Photographer) को महंगा साबित हुआ है। लोनावला (Lonavala) में नौसेना (Navy) के आईएनएस शिवाजी ट्रेनिंग संस्थान (INS Shivaji Training Institute) के इलाके में ड्रोन से शूटिंग करने को लेकर पुलिस (Police) ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज आरोपी का नाम व्यंकटेश तेजस बोमन्ना (26) है। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नौसेना के आईएनएस शिवाजी ट्रेनिंग संस्थान के इलाके में ड्रोन उड़ता देखकर नौसेना के अधिकारियों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में ताबड़तोब जांच कर ड्रोन उडानेवाले व्यंकटेश की तलाश कर उसे हिरासत में लिया और उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। ड्रोन से शूटिंग के लिए पुलिस से इजाजत लेनी पड़ती है, बिना इजाजत ड्रोन उड़ाना अपराध है। 

    शूट के लिए कर रहा था ड्रोन का इस्तेमाल 

    व्यंकटेश से पूछताछ में पता चला कि वह एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर है। वह लोनावला में एक प्री वेडिंग शूटिंग के लिए गया था। इस शूट के लिए उसने ड्रोन का इस्तेमाल किया। हालांकि ऐसा करने से पहले उसने पुलिस से अनुमति नहीं ली थी। इसके अनुसार पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। लोनावला पुलिस ने फिर एक बार चेताया है कि बिना अनुमति ड्रोन कैमरे से शूट करने पर संबंधितों के खिलाफ मामला दर्ज कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।