froud
FILE- PHOTO

    Loading

    पिंपरी: कम दाम में फॉर्च्यूनर (Fortuner) दिलाने का झांसा देकर एक व्यवसायी के साथ साढ़े चार लाख रुपए की धोखाधड़ी (Cheating) किए जाने की जानकारी सामने आयी है। यह घटना पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के पिंपरी नेहरू नगर (Nehru Nagar) घटी है। इस बारे में पिंपरी पुलिस (Pimpri Police) ने आकाश दशरथ पवार (35) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उसके खिलाफ महेश मनोहर भिसे (51) ने शिकायत दर्ज कराई। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी आकाश ने महेश भिसे को नवीन फॉर्च्यूनर गाड़ी कम दाम में दिलाने का झांसा देकर उनका यकीन हासिल किया। उसने भिसे से साढ़े चार लाख रुपए लिए। बाद में न तो उनके पैसे दिलाए, न ही उन्हें गाड़ी दिलाई। जब उन्होंने पैसों को लेकर तकाजा किया तो आकाश ने दूसरे के नाम कर्ज पर ट्रैक्टर इनवॉइस में परस्पर नाम बदलकर भिसे को भेज दिया। उन्होंने ट्रैक्टर को अपनी हिरासत में लिया। इस मामले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। पिंपरी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। 

    कासारवाड़ी में एक और मामला आया सामने

    यहां कासारवाड़ी में गाड़ी लेने और दवाइयों के लिए साढ़े पांच लाख रुपए लेकर उसका गबन कर महिला के साथ धोखाधड़ी किए जाने का अलग मामला सामने आया है। अगस्त 2020 से अक्टूबर 2021 के बीच बालाजी इंटरप्रायजेस, कासारवाडी में यह घटना घटी है। इस बारे में विशाल संपत कदम (35) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस बारे में एक 42 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। भोसरी पुलिस के अनुसार आरोपी ने महिला का विश्वास जीतकर उससे और उसके पति से गाड़ी खरीदने और दवाई लेने के लिए पांच लाख 50 हजार 319 रुपए लिए। बाद में उनके पैसे न लौटाकर उनसे धोखाधड़ी की।