CRIME
File Photo

    Loading

    पिंपरी: कंपनी (Company) की जानकारी की अफरातफरी कर कंपनी के पास आने वाले काम खुद की कंपनी के पास वर्ग कर कर्मचारियों ने ही कंपनी को साढ़े चार करोड़ रुपए की चपत लगा दी है। पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) से सटे आईटी पार्क (IT Park) हिंजवडी फेज वन (Hinjewadi Phase One) स्थित एस जी एस टेलीकॉम लिमिटेड कंपनी में यह मामला सामने आया है।

    इस बारे में वामन नारायण वाघ (42) ने हिंजवडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने संजय सुरेश बारी (34), दिनेश शर्मा (निवासी नवी मुंबई ), अरुण कुमार के एन (निवासी श्रीगंधनगर, बेंगलुरु), प्रियांका संजय बारी (निवासी जलगांव), गणेश विठ्ठल पाटील (निवासी जलगांव) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

    हिंजवड़ी पुलिस कर रही मामले की जांच

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी संजय बारी, अरुण कुमार, दिनेश शर्मा वादी वाघ की कंपनी में विविध पदों पर कार्यरत थे। उन्होंने अपने और अपने रिश्तेदारों के नाम से जलगांव और अमेरिका में कंपनी शुरू की है। इसके बाद वे जहां काम करते थे वादी वाघ की कंपनी में आनेवाले ऑर्डर अपनी कंपनी में डायवर्ट करते रहे। कंपनी में आईटी से संबंधित डेटा की अफरातफरी कर कंपनी के साथ किए अनुबंध की शर्तों और विश्वसनीयता का उल्लंघन किया और करीबन साढ़े चार करोड़ रुपए की चपत कंपनी को लगा दी। यह ध्यान में आने के बाद वादी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके अनुसार उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हिंजवड़ी पुलिस के पुलिस निरीक्षक (क्राइम) सोन्याबापू देशमुख छानबीन में जुटे हुए हैं।